Posts

Showing posts from June 16, 2014

गौर से देखिए इसे, यही है वो ठग लोगों का बैंक अकाउंट साफ कर जाता है

Image
शिवपुरी। शहर भर मेंं चर्चित सोनालिका ट्रेक्टर ठगी कांड के आरोपी ठग का फोटो शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के हाथ लग गया है। हम उसे प्रमुखता से प्रकाशित कर रहे हैं ताकि सनद रहे और लोगों की जागरुकता के काम आ सके। यह वही ठग है जिसने 900 रुपए के चैक को 9 लाख रुपए बना दिया था। यह अभी भी फरार है और किसी भी व्यक्ति किसी भी व्यापारी को वापस अपने झांसे में ले सकता है अत: जरूरी है कि इस फोटो को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जाए।

शहर को सूअरमुक्त करने शूटआउट की प्रक्रिया में फंसी नपा

शिवपुरी। माननीय उच्च न्यायालय के आदेशानुसार शहर को सूअरमुक्त बनाने की अवधि 7 जुलाई है। तमाम प्रयासों के बाद भी नपा और प्रशासन ढाई माह की कसरत के बाद भी शिवपुरी से सूअरों को नहीं हटा सकी। नगरपालिका ने परिषद की बैठक में सूअरों को शूटआउट करने की दर स्वीकृत करा ली है। लेकिन इसके बाद भी नगरपालिका प्रशासन दुविधाग्रस्त है। नपाध्यक्ष रिशिका अनुराग अष्ठाना ने बताया कि सूअरों को शूटआउट कराया जाए या नहीं। इसके बारे में अभी फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन दरें अवश्य स्वीकृत करा ली गई हैं।

अब मुख्यमंत्री लेंगें दोशियान की क्लास, जलावर्धन को लेकर बैठक की संभावना

शिवपुरी। लगता है अब शिवपुरी की पेयजल योजना को लेकर स्वयं प्रदेश के मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी गंभीर है यही कारण हैकि संपूर्ण मप्र में स्कूल चलें हम अभियान की शुरूआत करने निकले सीएम श्री चौहान शिवपुरी में इस अभियान की शुरूआत के साथ ही संभवत: मड़ीखेड़ा जलावर्धन योजना का भी शुभारंभ कर दें।

मिट्टी का तेल डालकर नव विवाहिता न की आत्महत्या

शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाली गौशाला में आज सुबह एक नवविवाहिता ने परिजनों की अनुपस्थिति में अपने आप पर मिट्टी का तेल उडेलकर आग लगा ली। जिससे महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन यह जानकारी नहीं लग सकी कि उक्त महिला ने आत्महत्या क्यों की है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पीएम के लिए भेजकर मर्ग कायम कर लिया है।

भुवनेश्वरी कॉम्पलेक्स में घुसे चोर, दो दुकानों के ताले चटकाए

शिवपुरी। शहर के मुख्य बाजार लखेरा गली में स्थित भुवनेश्वरी कामपलेक्स में रात्रि के समय अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया और वहां स्थित दो साडिय़ों की दुकान के ताले तोड़ दिए और एक दुकान से चोरों ने चोरी करने में सफलता हासिल की और वहां से 8 हजार रूपये नगदी और लहंगा-चुनरी व कुछ साडिय़ां चोरी कर ले गए। सूचना पाते ही कोतवाली टीआई आरकेएस राठौर मौके पर पहुंचे और एक दुकान में लगे सीसी टीव्ही कैमरे के फुटेज देखे।

फतेहपुर में उत्साह व उल्लास से मना भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

शिवपुरी- इस संसार के हरेक प्राणी की रक्षा और संहार करने वाला यदि कोई है तो वह है कि ईश्वर, निराकार अदृश्य शक्ति के रूप मे विद्यमान ईश्वर रूपी कृपा यदि भक्तों पर हो जाए तो वह भवसागर को पाता है और यदि दुष्टों का अत्याचार बढ़ जाए तो वही ईश्वर  उसका संहार भी कर देते है

शहीदों की शहादत में आज तात्याटोपे से रवाना होगी पैदल मशाल यात्रा

शिवपुरी। अमर शहीदों क शहादत को जन-जन के बीच में अलख जगाने के लिए निकाली जा रही पैदल मशाल यात्रा का नगर में अनेकों जगह भव्य स्वागत किया जाएगा। यात्रा में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को डे्रसें आज जिला जेल परिसर में वितरित की गई।

भारत विकास परिषद का तीन दिवसीय बाल संस्कार का शुभारंभ 17 को

शिवपुरी। बच्चों में संस्कारों का ज्ञान और वह अपनी संस्कृति से परिचित हो इसी उद्देश्य को लेकर समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के तत्वाधान में तीन दिवसीय बाल संस्कार शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

पास कराने के लिए सेक्स, फिर ब्लेकमेल और इंटरनेट पर डाल दिए अश्लील फोटो

शिवपुरी। कोलारस थानाअंतर्गत एक कम्प्यूटर कोर्स के लिए गई छात्रा को पास कराने के बहाने कम्प्यूटर सेंटर के संचालक ने न सिर्फ बालात्कार किया बल्कि बाद में उसे ब्लेकमेल कर सेक्सुअल रिलेशन बनाए रखने पर मजबूर भी किया। इतना ही नहीं छात्रा के अश्लील फोटो फेसबुक पर डाल दिए। पुलिस ने पीडि़त छात्रा की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ बालात्कार सहित आईटी एक्ट की धाराओं से प्रकरण कायम कर विवेचना प्रांरभ दी है।

दिल्ली के बदमाशों ने होमगार्ड सैनिक को पीटा, पुलिस को भी हड़काया

शिवपुरी। कोतवाली में पदस्थ एक होमगार्ड सैनिक के साथ शहर के माधव चौक पर कार में सवार दो युवको ने जमकर मारपीट कर दी। बताया जा रहा है कि मौके पर होमगार्ड सैनिक को बचाने आए अन्य पुलिसकर्मी को भी नहीं छोड़ा।

अज्ञात लाश की शिनाख्त: शादी के 2 दिन बाद घर से भाग गई थी महिला

शिवपुरी। गत दिवस जिले के मायापुर थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाली जेराघाटी में मिली अज्ञात महिला की लाश की शिनाख्त आखिरकार पुलिस ने कर ही ली। इस महिला की लाश के बारे में पुलिस को सूचना मिली उसके अनुसार महिला शादी के दो दिन बाद घर से भागी थी और इसे चार दिन पहले ही 60 हजार रूपये में महाराष्ट्र से खरीदकर खनियाधाना लाया गया था।

फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाकर जमीन की करा ली रजिस्ट्री

शिवपुरी। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम राई में स्थित जमीन का भूमिस्वामी के भतीजे ने धोखाधड़ी कर जमीन को अपने नाम करा लिया। खास बात यह रही कि आरोपी भतीजे ने अपने ताऊ को मृत बताकर पटवारी और सरपंच से मिलकर उसका मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा लिया और अपने आप को उसका बारिस बताया और रजिस्ट्रार कार्यालय में उक्त भूमि की रजिस्ट्री कराकर खसरे में अपना नाम अंकित करा लिया, लेकिन जब यह मामला भूमि स्वामी के संज्ञान में आया तो उसने शिकायत थाने में दर्ज करा दी। जिस पर पुलिस ने आरोपी भतीजे सहित दो के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

भेड़ फार्म पर मिली लाश की हुई शिनाख्त, हत्यारे अभी भी अज्ञात

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के गौशाला में स्थित भेड़ फॉर्म में बीते रोज मिली व्यक्ति की सिर कुचली लाश की पुलिस ने पहचान कर ली है। मृतक काली माता मंदिर के पास क्लीनरी का कार्य करता था। आज के समाचार पत्रों में अपने भाई की खबर पडऩे के बाद उसके परिजनो ने थाने पहुंचकर उसकी पहचान की।