Posts

Showing posts from September 10, 2013

दो पक्षों को लेकर मुंहवाद, दोनों पक्ष के दर्जन भर घायल

शिवपुरी-जिले के पोहरी क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम झिरी में दो पक्षों के बीच मामूली से विवाद को लेकर खूनी संघर्ष हो गया। इस खूनीसंघर्ष में दोनों ही पक्ष के लगभग दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए। जिसमें एक की हालत गंभीर है जिसे उपचार हेतु ग्वालियर रैफर किय ागया है। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घटना स्थल का मुआयना कर पीडि़तों से मामले की जानकारी ली। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

शिवप्रताप बने किसान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष

शिवपुरी-अखिल भारतीय किसान कांग्रेस कमेटी में प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर शिवपुरी के पूर्व युवक कांग्रेस अध्यक्ष एवं वर्तमान में किसान कांग्रेस के नव नियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप सिंह कुशवाह का मनोनयन किया गया है।

दुकानदारों को बेघर कर आश्रय दिलाने के लिए कलेक्टर से लगाई गुहार

शिवपुरी-जिले के दिनारा क्षेत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनआर्शीवाद यात्रा के आगमन पर दिनारा रोड़ पर ठेले लगाकर अपने घर-परिवार का पालन पोषण करने वालों को तत्समय बेघर कर दिया और आश्वासन दिया कि सीएम की यात्रा के बाद यह दुकानदार फिर से रोड़ पर अपनी दुकान लगाकर कार्य करें लेकिन सीएम की यात्र के जाने के बाद भी यहां के दुकानदारों को ना तो वह जगह मिली और ना ही उन्हें यहां दुकान लगाने दी जा रही है।

जीवन में कभी अंहकार ना लाऐं : कथावाचक रक्षा राजे

शिवपुरी-भगवान ने हमें सद्बुद्धि दी है और इस बुद्धि का इस्तेमाल अच्छे कार्यों में करें लेकिन अक्सर देखने में आया है कि इस संसार के मनुष्य अपनी योग्यता पर अहंकार करने लगते है और जब अहंकार होता है तो स्वाभाविक है उसका टूटना भी तय है इसलिए जीवन में कभी अंहकार को प्रवेश ना करने दें,

अनाथ, असाहय, बेसहारा बच्चों की परवरिश करेगी सी.डब्लयू.सी.

शिवपुरी-बालकों की देखरेख एवं संरक्षण अधिनियम 2000 व नियम 2007 के तहत शासन द्वारा जिला बाल कल्याण समिति के माध्यम से ऐसे बच्चे जिनके माता, पिता या परिवारजन नहीं है, अनाथ, असहाय, परित्यक्त और बेसहारा हैं, उनका सहारा बनेगी सी.डब्ल्यू.सी.।

सचिव को गिरफ्तार करने के निर्देश

शिवपुरी। मध्यप्रदेश पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम की धारा 92 के तहत सचिव रोशन सिंह पुत्र निहाल सिंह वशिष्ठ निवासी मोहनी सागर कॉलोनी शिवपुरी एवं वैकल्पिक निवास रिलायंस ऑफिस के पास वायपास रोड़ शिवपुरी तत्कालीन सचिव ग्राम पंचायत गोपालपुर का सिविल जेल वारंट जारी किया गया है

अग्रवाल महासभा का महालक्ष्मीपूजन आज

शिवपुरी- घर-परिवार,समाज और देश में सुख-शांति व समृद्धि का वास हो इसके लिए प्रतिवर्ष अग्रवाल महासभा के तत्वाधान में संयुक्त रूप से एक साथ एक ही समय पर अग्रवाल समाज की कुलदेवी महालक्ष्मी पूजन किया जाता है।