Posts

Showing posts from October 11, 2014

पति की दीर्घायु के लिए सुहागिनों ने रखा निर्जला व्रत

शिवपुरी। सुहाग पर्व के रूप में मनाए जाने वाले सुहागिनों का प्रमुख पर्व करवाचौथ बड़े हर्षोल्लास और धार्मिक आयोजनों के साथ मनाया गया। करवाचौथ को लेकर सुबह से ही बाजारों में महिलाओं की खासी भीड़ नजर आई। वहीं सुहागिनों ने अपने पति की दीर्घायु के लिए विशेष पूजा अर्चना की और निर्जला व्रत रखा। आज रात्रि चांद दिखने के बाद सुहागिनें अपने पति की दीर्घायु की कामना करेंगी।

जूनियर ऑल इण्डिया एथलेटिक्स में चयनित हुआ पवन शर्मा

शिवपुरी। कहते है प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती और फिर शिवपुरी में तो प्रतिभाऐं समय-समय पर निखकर सामने आती ही रहती है।

आज टूरिस्ट विलेज में होगा भाविप शाखा शिवपुरी का शपथ ग्रहण समारोह

शिवपुरी। समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी का शपथ ग्रहण समारोह 12 अक्टूबर को स्थानीय टूरिस्ट वेलकम सेंटर  छत्री राड़ पर सांय 7:30 बजे से आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में शाखा की नई टीम वर्ष 2014-15 के लिए समाजसेवी कार्यों को करने की शपथ लेगी।

श्रीमद् भागवत कथा में कृष्ण जन्मोत्सव पर झूम उठे श्रोता

शिवपुरी। शहर के मनियर स्थित हनुमान मंदिर पर समस्त राठौर समाज मनियर द्वारा कराई जा रही श्रीमद् भागवत कथा में आज भगवान राम एवं कृष्ण का जन्मोत्सव बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इस कथा के मु य यजमान काशीराम/ श्रीमती रामवती राठौर ने भगवान माता पिता के रूप में दायित्वों का निर्वहन किया।

समेकित छात्रवृति के देयक जनरेट कराने की जबावदारी संकुल प्रचार्यों की

शिवपुरी। म.प्र. कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं उपाध्यक्ष अरविन्द सरैया कैलाष शर्मा सिरसौद ने वताया कि शासकीय विद्यालयों मे छात्रों को मिलने वाली समेकित छात्रवृति देयक जनरेट करने का कार्य जिले के संकुल प्राचार्यों को करने के निर्देष जिला शिक्षाधिकरी एवं जिला परियोजना समन्वयक के संयुक्त हस्ताक्षर से जारी पत्र क्रमांक 3867 दिनांक 17.09.2014 के निर्देश सभी संकुल प्राचार्यों एव बी आर.सी.सी. को दिये थे।

पोहरी में नपं चुनाव के लिये पार्षद पद के प्रत्याशियों से कांग्रेस ने मांगे आवेदन

शिवपुरी/पोहरी। आगामी नव वर माह मे होने वाले नगर पंचायत चुनावों की हलचल तेज हो गई है। प्रदेष कांग्रेस कमेटी एवं जिला कांग्रेस कमेटी से प्राप्त निर्देषों के पालन मे ब्लाक कांग्रेस कमेटी पोहरी द्वारा आगामी 16 अक्टूवर तक कांग्रेस के पार्षद पद के लिये प्रत्याशियों से आवेदन मांगे गये हैं।

पिछोर में गैस एजेंसी पर हथियारबंद बदमाशों ने बोला धावा

शिवपुरी। पुलिस की नाक के नीचे अज्ञात हथियारबंद बदमाशों की छुकाछिपी का परिणाम हैकि आज जिले के पिछोर क्षेत्र में अज्ञात बदमाशों द्वारा हथियारों की नोंक पर गैस एजेंसी को निशाना बनाया और यहां चौकीदार पर कट्टा अड़ाकर बदमाश गैस एजेंसी से 92 सिलेण्डर लोडिंग गाड़ी में भरकर ले गए।

हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

शिवपुरी। जिले के करैरा के अपर सत्र न्यायाधीश एसएस परमार ने हत्या के मामले में आरोपी को दोषी पाते हुए उसे आजीवन कारावास की सजा सुना दी तथा उसे तीन हजार रूपये अर्थदण्ड भी देना होगा। आरोपी सतीश पुत्र रामेश्वरदयाल शर्मा ने मृतक धारी पुत्र बाबूलाल योगी की उसके विरूद्ध बलात्कार के मामले में गवाही देने पर नाराज होकर हत्या कर दी। इसी का आरोपी ने बदला लिया।

अज्ञात ट्रक की टक्कर से बाईक सवार सचिव की मौत, सरपंच गंभीर घायल

शिवपुरी। बीती रात कोलारस थाना क्षेत्र में एक अज्ञात ट्रक ने बाइक पर सवार ग्राम पंचायत मोहरा के सरपंच और सचिव को कुचल डाला। जिससे सचिव ओमप्रकाश धाकड़ की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि सरपंच राजेश धाकड़ गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने इस मामले में प्रकरण कायम कर लिया है।

उत्कृष्ट शिक्षा हेतु संस्था एवं शिक्षकों से आवेदन आमंत्रित

शिवपुरी। अनुसूचित जाति एवं जनजाति के विद्यार्थियों को उत्कृष्ट स्तर की शैक्षणिक सुविधा उपलब्ध कराने हेतु कोचिंग की व्यवस्था की जा रही है, इसके लिए संस्था एवं शिक्षकों से आवेदन आमंत्रित किए गए है।

हैण्डराइटिंग, एक्सटेपरी एवं अंग्रेजी काव्यपाठ प्रतियोगिताऐं आज उत्कृष्ट विद्यालय में

शिवपुरी। शासकीय उच्च माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय शिवपुरी के प्राचार्य श्री अशोक श्रीवास्तव के निर्देशन में हैण्डराइटिंग, एक्सटेपरी (तात्कालिक) एवं इंग्लिश पोइम रेसीटेशन ( अंग्रेजी काव्यपाठ) प्रतियोगितायें आज 12 अक्टूबर 2014 दोपहर 12 बजे से शा.उ.मा.उ.वि.शिवपुरी क्रमांक-1 में आयोजित की जाएंगी।

रोड एक्सीडेंट पंचायत सचिव की मौत, सरपंच घायल

शिवपुरी। बीती रात कोलारस थाना क्षेत्र में एक अज्ञात ट्रक ने बाइक पर सवार ग्राम पंचायत मोहरा के सरपंच और सचिव को कुचल डाला। जिससे सचिव ओमप्रकाश धाकड़ की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि सरपंच राजेश धाकड़ गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने इस मामले में प्रकरण कायम कर लिया है।

राजस्थान के गुर्जर गिरोह की पुलिस मुठभेड़ में अपहृत मुक्त

Image
शिवपुरी। कल रात सिरसौद थाना क्षेत्र में स्थित अमरखोआ के जंगल में राजस्थान के पांच सदस्यीय गुर्जर गिरोह से हुई पुलिस मुठभेड़ में अपहृत कल्लूराम रेवाड़ी को मुक्त करा लिया गया है।

पूर्व मंत्री भैय्या साहब की गैस एजेंसी के गोदाम पर डकैतों का धावा

शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र में आज सुबह 3:30 बजे गजोरा के पास स्थित गणेश गैस एजेंसी पर हथियारबंद आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने चौकीदार पर कट्टा अड़ाकर डकैती की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया है।

अवैध उत्खनन रोका तो, डिप्टी रेंजर को कूटा

शिवपुरी मायापुर थानांतर्गत ग्राम चरकोला में शुक्रवार को वन भूमि पर अवैध रूप से पत्थर का उत्खनन कर रहे लोगों ने डिप्टी रेंजर को पीट दिया डिप्टी रेंजर उत्खनन की सूचना पर पहुंचे थे।

गवाह के हत्यारे को आजीवन कारावास

शिवपुरी। करैरा अपर सत्र न्यायालय के न्यायाधीश एसएस परमार ने 17 माह पुराने एक हत्या के मामले में सुनवाई करते हुए आरोपी को आजीवन कारावास व तीन हजार रुपए के अर्थदण्ड की सजा सुनाई ह।

प्रशासन ने तोडा विकास प्रधिकरण कॉलोनी का अतिक्रमण

शिवपुरी। फतेेहपुर लालमाटी के पास 1992-93 में शिवपुरी विकास प्राधिकरण ने जो प्लॉट काटे थे,उन पर अतिक्रमण कर लिया था, प्रशासन आज इस अवैध अतिक्रमण को हिटैची से तोड दिया है।