किताबों को लेकर कॉलेज में प्रदर्शन

शिवपुरी। शहर का साईंस कॉलेज आज पुलिस छावनी में तब्दील नजर आया। यह इसलिए क्योंकि कॉलेज में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अध्ययन के लिए पुस्तकें उपलब्ध ना होने को लेकर इन छात्र-छात्राओं में रोष व्याप्त था। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए छात्र नेता अमन गुप्ता ने अपना विरोध दर्ज कराया और अपने साथियों के साथ साईंस कॉलेज बंद का आह्वान किया।

इस दौरान कई छात्र-छात्राओं ने भी अपनी समस्या से छात्र नेताओं को अवगत कराया और अपनी समस्या के निदान की मांग की। यहां प्रमुख समस्या में कॉलेज में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं को ही उसके कोर्स की किताबें उपलब्ध ना हो होना व कॉलेज में खेल अधिकारी व स्थाई प्राचार्य ना होना एक गंभीर समस्या है जिसके लिए शीघ्र इन समस्याओं का निदान आवश्यक है अन्यथा छात्र अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगें।

कॉलेज में अध्ययनरत बी.कॉम के छात्र सत्यम गर्ग ने अपनी पीड़ा इन छात्र संगठनों को बताया कि वह काफी समय से अपने विषय की पुस्तकें उपलब्ध कराने के लिए कॉलेज प्रबंधन से मांग कर चुका है लेकिन आज तक उसे पुस्तकें नहीं दी गई, यदि यही हाल रहा तो साल बर्बाद हो जाएगा।

 इसी क्रम में एक और एम.कॉम की छात्रा साक्षी श्रीवास्व इस छात्र संगठन के कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि हम बीकॉम से ग्रेजुएट कर चुके और अब एम कॉम का अध्ययन कर रहे है लेकिन कॉलेज में किताबें ना होने से हमारी पढ़ाई कमजोर साबित हो रही है जिसके चलते हम बिना किताब के टेस्ट देते है और परिणम अपेक्षानुरूप नहीं मिल पाते, ऐसे में छात्र नेताओ के इस प्रदर्शन को सफल बनाने में हम भी सहभागी है और प्रबंधन से मांग करते है कि कॉलेज के सभी छात्र-छात्राओं को अध्ययन हेतु पर्याप्त पुस्तकें उपलब्ध कराई जाए।

 इस प्रदर्शन के दौरान छात्र नेता अमन गुप्ता के साथ अमित शिवहरे, हारून खान, आशीष राठौर, इकबाल खान, सिद्धार्थ धाकड़, अजहर खान, शुभम गोयल, मुकुल शिवहरे, यासिर पठान, शुभम गर्ग, जयंत अग्रवाल, अमित झा, पुनीत शर्मा, आशीष भार्गव आदि इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।