पत्रकार सतेन्द्र उपाघ्याय पर हमला और प्रकरण दर्ज होना निंदनीय: भुल्ले

बैराड। नगर में दीपावली के दिन पत्रकार सतेन्द्र उपाध्याय पर हुए हमले को लेकर आज पत्रकारों ने मिलकर पुलिस अधीक्षक के नाम एएसपी को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञात हो बैराड नगर में पत्रकार सतेन्द्र उपाध्याय अपने पैतृक गांव अमरपुर में त्यौहार के चलते गये हुए थे, जहां पर पूर्व में विवाद कर चुके देवेन्द्र पुत्र नारायण परिहार ने गाली गलौंच कर पत्रकार के साथ मारपीट कर दी। जिसके चलते पहले भी विवाद में सतेन्द्र उपाध्याय द्वारा उक्त लोगों पर प्रकरण पंजीबद्ध कराया गया था, लेकिन अब पत्रकारों पर दबाव बनाने के चलते पुलिस द्वारा पत्रकार सतेन्द्र उपाध्याय पर प्रकरण पंजीबद्ध कर दिया जिसके लेकर सभी पत्रकारों में काफी रोष व्याप्त है।

जब पुलिस को इस मारपीट के बारे में बताया तो पुलिस मौके पर पहुंची और अपराधी देवेन्द्र को अपने साथ थाने ले आई, लेकिन पुलिस ने देवेन्द्र को फरियादी बनाकर सतेन्द्र उपाध्याय के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर दिया। पत्रकारों ने एकजुट होकर आज ज्ञापन सौंपा। जिसमें एडी. एसपी आलोक सिंह ने मामले की पुन: जांच कराने और आरोपी के खिलाफ स त कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

वहीं प्रेस क्लब के अध्यक्ष वीरेन्द्र भुल्ले ने उक्त घटना को निंदनीय बताया और कहा कि यह प्रशासन के चौथे स्तंभ पर हमला है जो कि पत्रकारों की आवाज को दबाने का एक नाकाम सा प्रयास है। वैसे तो पत्रकारों पर प्रकरण पंजीबद्ध करने के लिये पहले मामले की उच्च अधिकारियों से जांच कराने का प्रावधान है फिर भी हैड कांस्टेबल मुरारीलाल गोयल ने आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर दिया, लेकिन पत्रकार शांत नहीं रहेंगे और इस तरह की घटनाओं को लेकर आंदोलन करेंगे।

ज्ञापन देने वालों में वरिष्ट पत्रकार प्रसे क्लब अध्यक्ष वीएस भुल्ले , अनुपम शुक्ला, शिवपुरी सामाचार डॉट कॉम के स्थानीय संपादक ललित मुदगल, विनय राहुरीकर, पात्रिका सामाचार पत्र के क्रांईम रिर्पोटर लोकेन्द्र सेंगर, तपन अरोरा, नीरज श्रीवास्तव, परवेज खान, रोहित शर्मा, रिंकू जैन, के.के. शर्मा, राजू ग्वाल यादव, शंकरलाल गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, माखन सिंह धाकड़, निर्मल पचौरी, पप्पू सटेले, नासिर खान, नरेन्द्र मामा, सुनील शर्मा, डॉ. हरीशंकर धाकड़ सहित दो दर्जन से अधिक पत्रकार शामिल थे।