धनतेरस में दो दिन शेष, सजने लगे बाजार, जमकर होगी खरीददारी

शिवपुरी। दीपावली पर्व नजदीक  आता जा रहा है। जिसके लिए शहरवासियों ने तैयारियां शुरू कर ली हैं।

दो दिन बाद धनतेरस पर्व को लेकर शहर में हलचल शुरू हो गई है। बर्तनों के बाजार सजने लगे हैं। वहीं आभूषणों के शोरूम भी सजकर तैयार हो गए हैं। व्यापारियों को उ मीद है कि धनतेरस पर अच्छीखासी भीड़ खरीददारी के लिए बाजारों में उमड़ेगी। इसी तरह कपड़ा व्यापारियों ने भी दुकानों में माल भर लिया है।

वहीं इलेक्ट्रॉनिक आईटमों की दुकानें भी लोगों को आकर्षित कर रही हैं। घरों में रंग-रोगन और साज-सज्जा का क्रम भी शुरू है। धनतेरस के दिन सर्राफा बाजार में भी खरीददार पहुंचते हैं और जमकर खरीददारी भी करते हैं।

इसको देखते हुए सर्राफा व्यापार में भी धनतेरस और दीपावली पर्व की तैयारी शुरू कर दी है और दुकानों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है।

विगत वर्ष धनतेरस पर बाजार में अच्छा उछाल देखा गया था और इस वर्ष भी दुकानदारों को अच्छा बाजार चलने की उ मीद है। इसी के चलते दुकानदारों ने दुकानों में अच्छा खासा सामान भर लिया है। 21 अक्टूबर को धनतेरस पर कुछ न कुछ सामान खरीदने की परंपरा है और उस दिन हर व्यक्ति बाजार में आकर खरीददारी करता है।

इस पर्व पर बर्तनों की बिक्री अधिक होती है। जिसके लिए कोर्ट रोड पर बर्तन व्यवसायियों ने अपनी-अपनी दुकानें सजा ली हैं। वहीं कोर्ट रोड पर इलेक्ट्रॉनिक आईटमों की दुकानें भी लगी हुई हैं। जिन पर अच्छी-खासी भीड़ देखी जा रही है। रंग-रोगन की दुकानों पर भी लोगों का हुजूम उमड़ रहा है और दुकानदारों की व्यस्तता इतनी है कि उन्हें बात करने तक की फुर्सत नहीं है।