कैलाश कुशवाह के दम भरने से पलट सकते है राठौरों के ऑकडे

चुनाव विशेष/ललित मुदगल। शिवपुरी। नगर निकाय चुनावों ने दरवाजा खटखटा दिया है। शिवपुरी नपा अध्यक्ष के लिए सीट भी पिछडा वर्ग आरक्षित हो चुकी है। पिछडे वर्ग के भाजपा नेताओ की टिकिट दावेदारों की लंबी सूची डाउनलोड होने लगी है। आईए भाजपा के टिकिट की रेस के दावेदारो की दवेदारी पर एक नजर डालते है।

जैसे ही नपा शिवपुरी की सीट पिछडे वर्ग की आरक्षित हुई, वैसे ही पिछडे वर्ग के भाजपा नेताओ ने अपनी सक्रिया बढा दी है सबसे पहले बात करते शिवपुरी मे युवा राठौर समाज का नेतृत्व करने वाले विनोद राठौर की। इन्होने दिवाली की बधाईया शहर गली मौहल्लो और चौराहौ पर दिवाली की बधाईया देते हुए बडे-बडे बैनरो से हर आर्मो-खास को बधाईया दी और सिद्वेश्वर पर समाज का अन्नकूट कर अपना शक्ति प्रर्दशन कर दिया है। अब वे समाज की छाती चढ नपा की कुर्सी पर बैठना चाहते है।

अब भाजपा का सबसे तगडा और दूसरा नाम भूतपूर्व नपा अध्यक्ष पूर्व विधायक माखन लाल राठौर का वे भी इस उम्र में एक और बार टिकिट बांटने वालो का दरवाला खटखटा रहे है। उन्है ये लगता है कि दो बार समाज और जनमानस ने जैसे साथ दिया है वह चमत्कार फिर हो सकता है। इस कारण वे भी अपनी दावेदारी मजबूती से कर रहै है।

भाजपा से यशाोधरानिष्ठ नेता के रूप में हरिओम राठौर स्वयं को समाज की ओर से प्रबल दावेदान मान रहे है इनका मानना है कि यदि पार्टी ने एक सेवक के रूप में उन्हें पहचाना और यशोधरा राजे सिंधिया की पंक्ति में भीवह स्वयं को आगे मानकर टिकिट की लाईन में प्रबल समझकर कार्य करने के इच्छुक है। वैसे बताना होगा कि इस बार यशोधरा भी नपा के टिकिट आवंटन प्रक्रिया से पूर्ण रूप से दूर बता रही है।

कुल मिलाकर राठौर समाज से ही सबसे ज्यादा दावेदारी की सं या अधिक है,समाज भी आश्वस्त है कि इस बार हमारे समाज से ही अध्यक्ष ही बनेगा और इस बार भी हमारे ऑकडे फिट होगें। परन्तु मण्डी उपाध्यक्ष कैलाश कुशवाह के दम भरने से राठौरो के ऑकडे पलटते दिख रहै है।

अपने राम का कहना है कि राठौर समाज के दावेदारो का प्रमुख अस्त्र है नगर में राठौर समाज की वोटरो की सं या का होना और वे अपने समाज के प्रत्याशी के समर्थन देने का प्रमाण पिछले चुनावों में दे चुके है। परन्तु कैलाश कुशवाह अपने समाज से एक मात्र दावेदार है और कुशवाह समाज की सं या भी इस चुनाव में काफी अहमियत रखती है।

अपने राम का यह भी कहना है अगर भाजपा ने किसी राठौर का टिकिट थमा दिया तो दुसरे नेता जो राठौर समाज के है वे बगावत कर सकते है। कुशवाह समाज से कैलाश कुशवाह अकेले ही टिकिट मांग रहे है इन्हें समाज का समर्थन अवश्य मिलेगा और समाज भी इनके टिकिट की मांग कर रहा है।

अपने राम को कहना है कि कैलाश कुशवाह वर्तमान में मंडी उपाध्यक्ष है और उनका किसानो के हक में उठाया गया प्याज का मुद्दा उनकी कार्यशैली का दर्शा रहा है। वे व्यापारी भी है व्यापार में होने के कारण उनको वैश्य समाज भी स्वीकार्य कर सकता है और वह प्रदेश की मंत्री एंव शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे की गुड लिस्ट में है,और इस बार राजे अपनी एफ डी पर दावं भी सोच समझकर लगाएंगी इन सभी गणितो को देखकर अपने राम को कहना है कि कैलाश कुशवाह के मैदान में आने से पलट सकते है राठौरो के आंकडे............