ग्वालियर के कमलाराजा हॉस्पीटल से अपहत नवजात शिवपुरी में पड़ा मिला

शिवपुरी। ग्वालियर के कमलाराजा हॉस्पीटल से चुराया गया एक नवजात शिशु आज शिवपुरी के अशोक बिहार कॉलोनी में लावारिश हाल में गश्त कर रहे सिपाहियों को पड़ा मिला है जिसे उपचार हेतु जिला चिकित्सालय के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती राज फिजीकल चौकी क्षेत्र में आरक्षक वृंदावन लाल अपने एक अन्य पुलिसकर्मी के साथ गश्त पर था। यह आरक्षक अशोक बिहार कॉलोनी में गश्त कर रहा था उसी समय प्रात: लगभग 5 बजे इसे एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी।

जिस ओर से आवाज आ रही थी आरक्षक ने जब उधर जाकर देखा तो कचरे के ढेर पर एक नवजात शिशु पड़ा हुआ था जिसके पैर पर स्टीकर चिपका हुआ था जिस पर बीओ काजल पत्नि बल्लू लिखा था साथ में ही इस स्टीकर पर बच्चे का वजन 2.4 केजी लिखा था।

यह शिशु मेल था। आरक्षक ने कचरे के ढेर पर लावारिश हाल में पड़े इस शिशु को 108 ए बुलेंस की मदद से जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने इसका उपचार शुरू किया। अब इसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। रात्रि कालीन गश्त के दौरान आरक्षक वृंदावन लाल की इस सक्रियता के चलते पुलिस अधीक्षक डॉ. एम.एस.सिकरवार ने उसे 500 रूपये का इनाम दिये जाने की घोषणा की है।

बताया जाता है कि यह शिशु 4 दिन का है और अज्ञात चोर इसे ग्वालियर के कमलाराजा हॉस्पीटल से चुराकर लाये थे। सूत्रों का तो यहां तक कहना है कि पुलिस ने शिशु के माता-पिता की तलाश भी कर ली है और पुलिस का इनसे दूरभाष पर संपर्क भी हो गया है। संभावना जताई जा रही है कि दोपहर तक शिशु के माता-पिता शिवपुरी पहुंच जाएंगे। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।