जिला कांग्रेस के प्रवक्ता पद से हटाये गये रामकुमार और उत्साही

शिवपुरी। जिला कांग्रेस के प्रवक्ता पद से वरिष्ठ कांग्रेस नेता और युवक कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष रामकुमार शर्मा तथा अनिल उत्साही की छुट्टी कर दी गई है।

सूत्र बताते हैं कि नये प्रवक्ता पद पर सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी और राजेश बिहारी पाठक की नियुक्ति की जायेगी। बताया जाता है कि जिलाध्यक्ष यादव ने श्री रघुवंशी और श्री पाठक का नाम प्रदेश कांग्रेस और श्री सिंधिया को सुझाया है तथा अनुमोदन के पश्चात नये प्रवक्ताओं की नियुक्ति कर दी जायेगी।

विदित हो कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने प्रदेशभर के कांग्रेस प्रवक्ताओं को हटाये जाने का आदेश दिया था और कहा था कि उनके स्थान पर नये प्रवक्ताओं की नियुक्ति की जाये। इस आदेश के पालन में पुराने प्रवक्ताओं के स्थान पर कई जिलों में तथा प्रदेश कांग्रेस में भी उन्हीं प्रवक्ताओं की नियुक्ति कर दी गई, लेकिन शिवपुरी जिले में ऐसा नहीं हुआ।

प्रवक्ता अनिल उत्साही ने अवश्य पद से मुक्त होने की इच्छा जाहिर की थी। वह एकता परिषद से जुड़े हुए हैं और गुना में संगठन का कार्य कर रहे हैं। इस कारण शिवपुरी जिले में कांग्रेस की गतिविधियों के लिये पर्याप्त समय नहीं दे पाते। उनका हटना तो इस कारण तय माना जा रहा था, लेकिन रामकुमार शर्मा को हटाया जाना सिंधिया खेमे की सर्जरी की शुरूआत है।

लोकसभा चुनाव में शहरी क्षेत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया को पराजय का सामना करना पड़ा था। तभी से आशा व्यक्त की जा रही थी सिंधिया खेमे में सर्जरी की शुरूआत होगी और श्री शर्मा को हटाया जाना उसी कवायद का अंग माना जा रहा है।