नपा और पीएचई के खिलाफ नाली में बैठकर धरना देंगे पार्षद गुप्ता

शिवपुरी। भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन चौराहे हंस बिल्डिंग पर पिछले एक वर्ष से सीवर प्रोजेक्ट के तहत खुदाई के बाद नाली को खुला छोड़ दिया गया है जिससे आये दिन उसमें राहगीर गिरकर घायल हो रहे हैं।

जिसकी शिकायत कई बार वार्डवासी और पार्षद संजय गुप्ता पप्पू कर चुके हैं, लेकिन न तो नपा इसे सुधारने की जि मेदारी ले रही है और न ही पीएचई विभाग। जिससे पार्षद में भारी आक्रोश है और उन्होंने नपा और पीएचई के खिलाफ नाली में बैठकर धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है और चेतावनी दी है कि अगर उक्त नाली को दुरुस्त नहीं कराया गया तो वह इसके लिये कॉलोनीवासियों के साथ मिलकर उग्र आंदोलन भी करेंगे।

विदित हो कि सीवर प्रोजेक्ट के तहत खुदाई के दौरान ठेकेदार ने वहां की नाली के पाइप को तोड़ दिया था। उस समय कॉलोनी वासियों ने कार्य रुकवाकर उक्त टूटे हुए पाइप को दुरुस्त करने के लिये हंगामा भी किया था, लेकिन ठेकेदार ने उन्हें आश्वासन दिया कि भराव के दौरान उक्त पाइप को सही कर दिया जायेगा जिससे पानी की निकासी सुचारू रूप से हो सकेगी, लेकिन ठेकेदार ने उक्त नाली के पाइप को दुरुस्त नहीं कराया और सीवर प्रोजेक्ट के तहत खोदे गये गड्ढे को बंद कर दिया जिसकी शिकायत कॉलोनी वासियों ने पीएचई के अधिकारियों से की, लेकिन पीएचई ने इस समस्या को हल करने के लिये नगरपालिका को समक्ष बताया।

जब कॉलोनीवासियों ने पार्षद संजय गुप्ता पप्पू से उक्त नाली को दुरुस्त कराने के लिये कहा तो श्री गुप्ता ने कॉलोनीवासियों के साथ मिलकर नगरपालिका में शिकायत की और शीघ्र ही उक्त नाली को सही कराने की मांग की, लेकिन नपा ने भी अपनी जि मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए पीएचई को इसके लिये जि मेदार बताया।

यह सिलसिला पिछले एक वर्ष से चल रहा है। जिस कारण खुले पड़े गड्ढे में आये दिन वाहन चालक और राहगीर गिरकर घायल हो रहे हैं, लेकिन जि मेदार अपनी जि मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं। इससे नाराज होकर वार्ड पार्षद श्री गुप्ता ने धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।