पति की दूसरी शादी से परेशान प्रताडि़त पत्नि ने ली पुलिस की शरण

शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 13 में रहने वाली एक पीडि़ता नजराना पत्नी आबिद खान ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका पति दूसरी शादी करने की तैयारी कर रहा है और जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपी ने उसे तरह-तरह से प्रताडि़त करता रहा और विगत दिवस उसकी मारपीट कर उसे घर से भगा दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी आबिद खान के खिलाफ धारा 498 ए का प्रकरण दर्ज कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नरवर के वार्ड क्रमांक 13 की रहने वाली नजराना खान का विवाह तीन वर्ष पूर्व मुरैना के गणेशपुरा जेल के पास रहने वाले आबिद खान के साथ हुआ था। विवाह के कुछ समय बाद तक तो आरोपी ने नजराना को ठीक ढंग से रखा, लेकिन उसके बाद आरोपी दूसरी शादी करने की योजना तैयार करने लगा।

जब यह बात नजराना को पता लगी तो उसने इसका विरोध किया तो आरोपी ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। यह सिलसिला पिछले तीन वर्षों से लगातार चल रहा था। विगत दिवस आरोपी ने दूसरी शादी में अड़ंगा डाल रही अपनी पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया और अपनी दूसरी शादी की तैयारी शुरू कर दी। लेकिन नजराना ने हि मत नहीं हारी और आरोपी को सबक सिखाने के लिए थाने पहुंची और आरोपी की शिकायत दर्ज करा दी।