यशोधरा राजे के सामने होगी टिकटार्थियों की परेड

शिवपुरी। कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया नगर पालिका अध्यक्ष शिवपुरी के चुनाव को लेकर जो बेरूखी जैसा व्यवहार दावेदारों के साथ अपना रहीं है उससे यशोधरा राजे सिंधिया के समर्थक लोगों में बेचैनी है। हालांकि नरेन्द्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम को आगे रखकर अपनी वैतरणी पर कैबीनेट मंत्री के सहारे जो लोग पार करना चाह रहे है इन दोनों ही तरह के दावेदारों ने अब व्यक्तिगत दावेदारी के साथ-साथ ग्रुप बनाकर दावेदारी करना शुरू कर दी है।

जातिगत आधार पर पिछड़े वर्ग में इन ग्रुपों का प्रभाव कैबीनेट मंत्री यशोधर राजे सिंधिय पर कितना पड़ेगा यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन इतना तय है कि भाजपा में टिकिटार्थियों की लंबी फौज से निर्णयकर्ताओं के पसीने छूट सकते है क्योंकि इस बार भाजपा में भी जमकर भितरघात होने की संभावना बनती चली जा रही है।

मण्डी उपाध्यक्ष कैलाश कुशवाह और पूर्व जनपद सदस्य बद्री धाकड़ संयुक्त रूप से किसी भी व्यक्ति के नाम पर टिकिट की मांग करने में सामने आए है। इनके अलावा नगर पालिका उपाध्यक्ष भानु दुबे ने अशोक बाबा त्यागी और हरचरण पाल की पैरवी करना शुरू की है। वहीं हेमंत ओझा व राजू बाथम के लिए नरेन्द्र सिंह समर्थक पूरी दम से मैदान में दिखाई दे रहे है। कांग्रेस में नगर पालिका अध्यक्ष को लेकर जो सुगबुगाहट है और उससे धनबल-जनबल-बाहुबल के मिले जुले प्रत्याशी की तलाश चल रही है। यदि यह प्रत्याशी शिवपुरी के मैदान में आया तो भाजपा के लिए यह चुनाव नामुमकिन नहीं तो मुश्किल जरूर हो जाएगा।

मप्र स्थापना दिवस के दिन कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया प्रवास पर आ रहीं है। भाजपा में जिला स्तरीय कमेटी का गठन होने के बाद अध्यक्ष पद के उम्मीदवार को लेकर प्रक्रिया शुरू होगी, लेकिन इस प्रक्रिया के पूर्व कैबीनेट मंत्री के समर्थको में जबर्दस्त उत्साह है और अपने नेता के प्रति निष्ठाओं के साथ राजे समर्थक ग्रुप बनाकर टिकिट की मांग की रणनीति पर आ गए है। इसमें मंडी उपाध्यक्ष कैलाश कुशवाह और पूर्व जनपद सदस्य बद्री धाकड़ एक मंच पर दिखाई दे रहे है जिनके साथ में जण्डेल सिंह गुर्जर व धर्मवीर रावत की जुगलबंदी सामने आ रही है।

पिछड़े वर्ग में राठौर और कुशवाह समाज के बीच भारतीय जनता पार्टी को प्रत्याशी का चयन करना है लेकिन धाकड़ एवं अन्य वर्ग से भी कोई परहेज हो, इसे नहीं माना जा सकता। राजे समर्थकों में डॉ.शैलेन्द्र गुप्ता, त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल, विमलेश गोयल, आनन्द जैन और ओमी गुरू के साथ उपाध्यक्ष भानु दुबे किसके नाम पर अंतिम चरण में एकमत होंगें यह अभी से नहीं कहा जा सकता लेकिन इतना तय है कि कैबीनेट मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के समर्थकों पर इनका भरोसा करना मुश्किल होगा।

बद्री धाकड़ और कैलाश कुशवाह जातिगत आधार पर नगर पालिका क्षेत्र में प्रभावशाली नाम है और यशोधरा राजे सिंधिया इनकी क्षमताओं से बखूबी वाकिफ है। क्योंकि उनके विधानसभा चुनाव में इन दोनों ने नए तरीके के ग्रुप का गठन करके यशोधरा राजे सिंधिया के लिए जमकर काम किया था अब यह अपना ग्रुप बनाकर टिकिट की मांग कर रहे है।

बनवारी धाकरे की टीम भी करेगी शक्तिप्रदर्शन
पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित होने के कारण भाजपा के जमीनी कार्यकर्ता और आॅटो यूनियन के अध्यक्ष बनवारी धाकरे भी अपनी दावेदारी जता रहे हैं। बताया जा रहा है कि आॅटो यूनियन बनवारी धाकरे के समर्थन में यशोधरा राजे सिंधिया के सामने शक्तिप्रदर्शन करेगी।