डीपीसी को दिया भ्रष्टाचार का हिसाब, 3 आॅफीसर्स फायर्ड

शिवपुरी। शिवपुरी के बरोद सरकारी प्राइमरी स्कूल में टॉयलेट के नाम पर दो दीवारें खड़ी कर राशि हड़पने के मामले में कलेक्टर शिवपुरी राजीवचंद्र दुबे ने सब इंजीनियर संजय पाल और स्कूल के प्रभारी हेडमास्टर विष्णु वर्मा को बर्खास्त कर दिया है।

वहीं स्कूल से अनुपस्थित रहने के बाद भी उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने वाले शिक्षक कौशलेन्द्र सिंह सिकरवार की सेवा समाप्त कर दी गई है। टॉयलेट के लिए मिली राशि की बंटरबाट करने के मामले में बीआरसी की जांच चल रही है।

गौरतलब है कि 1 अक्टूबर को डीपीसी शिरोमणि दुबे ने शासकीय प्राथमिक स्कूल बरोद में निरीक्षण के दौरान टॉयलेट की आधी अधूरी दीवारें देखकर नाराजगी जाहिर की थी। डीपीसी ने प्रभारी हेडमास्टर विष्णु वर्मा से 56 हजार रुपए की राशि का हिसाब मांगा तो हेड मास्टर ने बताया कि टॉयलेट बनाने में 16 हजार रुपए खर्च हुए। 15 हजार तत्कालीन बीआरसीसी शशिकांत खरे ले गए।

पांच हजार रुपए पूर्णता प्रमाण पत्र देने वाले सब इंजीनियर संजय पाल ने ले लिए। नौ हजार रुपए रिकवरी के जमा किए और 11 हजार रुपए बचे तो वो खुद रख लिए थे। सब इंजीनियर ने आधे अधूरे टॉयलेट को पूर्णता प्रमाण पत्र दिया और प्रभारी हेड मास्टर ने 11 हजार रुपए खुद रखना स्वीकार किया था।