थाना अभिलेख संधारण को लेकर पुलिस का एक दिवसीय सेमीनार आयोजित

शिवपुरी। शहर के पोहरी रोड़ स्थित जिला पंचायत के मीटिंग हॉल में पुलिस की तरफ से थाना अभिलेख संधारण को लेकर एक दिवसीय सेमीनार आयोजित किया गया।

 सेमीनार में मु य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक डॉ महेन्द्र सिंह सिकरवार मौजूद रहे जिन्होने कई आवश्यक जानकारी अपने अधिनस्थ पुलिसकर्मियो को दी तथा थानों के विभिन्न रजिस्ट्ररों का संधारण कैसे करे इसके बारे में बताया। सेमीनार में जिले के सभी थानों केहवलदार सहित एचसीएम मौजूद रहें।

सभी से सेमीनार में सजायाब रजिस्टर, एमएलसी, एचएस व संदेही रजिस्टर मंगाए गए थे। सेमीनार में पांचो अनुविभाग के एसडीओपी एसकेएस तोमर शिवपुरी, करैरा पीएस सोलंकी, पिछोर अहिरवाल, कोलारस ब्हीके छारी व पोहरी एसडीओपी एसएन मुखर्जी शामिल हुए। इसके अलावा कार्यक्रम में आरआई अरविंद सिकरवार ने भी पुलिसकर्मियो को जानकारी उपलब्ध कराई। जिले के थानो से आए पुलिसकर्मियो को एक-दूसरे के थानों के संदेही बदमाशों के बारे में जानकारी दी जिससे उनको पकडऩे में आसानी हो।

इसके अलावा सेमीनार में स्वच्छता अभियान के तहत विगत दिनो एसपी डॉ सिकरवार ने पुलिस लाइन के सभी शासकीय आवासों की साफ-सफाई के निर्देश दिए थे, जिसके तहत दीपावली पूर्व सभी पुलिसकर्मियो ने अपने-अपने आवासों की सफाई की। इस अ िायान में अच्छी साफ-सफाई के लिए तीन केटेगिरी फस्र्ट, सेकेण्ड व थर्ड पुरूस्कार से पुलिसकर्मियो को पुरूस्कृत किया गया।कार्यक्रम का अंत में समापन किया गया।