खरई चैक पोस्ट पर वाहनों से अवैध वसूली

शिवपुरी। फोरलेन हाइवे पर तेंदुआ थाना क्षेंत्र में स्थित खरई चैक पोस्ट पर बुधवार को झंासी यूपी से राजस्थान माल लेकर जा रहे एक ट्रक चालक से कटरों द्वारा अवैध बसूली का मामला सामने आया है। इसके तहत ट्रक चालक ने आरोप लगाए है कि कटर उससे वाहन पास करने की एवज में 2 हजार रूपए की अवैध रूप से मांग कर रहा है।

साथ ही चालक का कहना है कि उसके पास वाहन के सभी वैध कागज उपलब्ध है और वाहन अंडरलोड भी है। इसके अलावा हाइवे पर मौजूद एनएचएआई के जितने भी टोल पड़ते है उन पर वह नियम मुताबिक टोल भी चुकाता है।

झांसी के ट्रक क्रंमाक यूपी-93 एटी 0470 माल लेकर बुधवार को झांसी से राजस्थान की ओर जा रहा था। इसी बीच तेंदुआ थाना क्षेंत्र में स्थित खरई चैक पोस्ट पर कुछ निजी युवको ने उसे रोक लिया तथा रोड़ से गुजरने की एवज में 2 हजार रूपए वाहन चालक आंनद से इंट्री के रूप में मांगे।

जिस पर ट्रक चालक ने अपने पास मौजूद सभी वैध कागज उन लोगो को दिखाते हुए कहा कि वाहन भी अंडरलोड है और उसके कागजों में भी कोई कमी नहीं है। लेकिन इंट्री की मांग करने वाले लोगो ने चालक की कोई बात नहीं मानी तथा उसके वाहन के सभी कागज अपने पास रख लिए। इस मामले में चालक ने अवैध बसूली की शिकायत तेंदुआ थाने में की है।