राजधानी में यशोधरा का जलवा कायम है

भोपाल। शिवपुरी में भले ही उखड़ी हुई सड़कें और खस्ताहाल शहर को देखकर कोई विधायक यशोधरा राजे सिंधिया को नाकारा और निकम्मा कहे लेकिन मप्र की राजधानी में यशोधरा राजे का जलवा कायम है। सीएम उनके कामकाज से खुश हैं और अब उन्हें सिंहस्थ मेले की जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संस्कृति विभाग से तीर्थ एवं मेलों का कार्य उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के धर्मस्व विभाग के अधीन कर दिया है जिससे अब मप्र तीर्थ मेला प्राधिकरण और वर्ष 2016 में उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ मेला का कार्य अब यशोधरा देखेंगी।

अब तक संस्कृति विभाग में शामिल तीर्थ एवं मेलों को उसके कार्य से हटा दिया है तथा इसे धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग के अधीन कर दिया है जो अब तीर्थ तथा मेलों का परीक्षण और संरक्षण का कार्य देखेगा। ऐसा संभवतया दो कारणों से है-एक, ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट की सफलता जिसकी जवाबदारी उद्योग मंत्री यशोधरा के पास ही थी और दो, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया जो कि यशोधरा की बड़ी बहन हैं और अक्सर मप्र की यात्रा में दतिया स्थित पीताम्बरा पीठ एवं उज्जैन के महाकाल मंदिर आती रहती हैं तथा हर सिंहस्थ में भी भाग लेती हैं।