पहले मेरी लड़की का हाथ तोड़ दिया अब राजीनामे के लिए धमाकते हैं

शिवपुरी। सीहोर के ग्राम छितरी में रहने वाली एक युवती व उसकी मां ने मंगलवार को एसपी के समक्ष जनसुनवाई में गुहार लगाई है। पीडि़ता का कहना है कि पहले तो ससुराल पक्ष के लोगो ने उसका हाथ तोड़ दिया और अब केस में राजीनामा न करने पर आए दिन जान से मारने की धमकी दे रहे है।
एसपी ने पीडि़ता को दोषियों के खिलाफ स त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।इसके अलावा अन्य पीडि़तो ने भी एसपी व कलेक्टर के पास जनसुनवाई में अपनी शिकायतें दर्ज कराई है।

ग्राम छितरी में रहने वाली सुखदेवी जाटव के ससुराल पक्ष के मुकेश जाटव, वीरसिंह, किशनलाल निवासी बरेला थाना भौंती उसे आए दिन दहेज एक्ट व मारपीट के केस में राजीनामा करने के लिए दबाब बनाते हुए राजीनामा न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे है। पीडि़ता का कहना है कि पूर्व में उक्त आरोपीगणों ने दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके साथ मारपीट करते हुए उसका हाथ तोड़ दिया था। जिस पर भौंती थाने में आरोपीगणों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। पीडि़ता का कहना है कि मामला दर्ज होने के लगभग दो माह बाद भी आरोपीगण खुलेआम घूम रहे है और पुलिस उनको गिर तार नहीं कर रही है।

प्रतीक्षा सूची में नाम होने के बाद भी नहीं भेजा जा रहा प्रशिक्षण पर
करैरा के झांसी दरवाजा वार्ड क्रंमाक 9 में रहने वाले गजेन्द्र कुमार पुत्र नरेश कुमार शाक्य तथा बदरवास के खतौरा में रहने वाले मनोज पुत्र शांतिकुमार शर्मा ने मंगलवार को जनसुनवाई मेें शिकायत करते हुए बताया कि पटवारी परीक्षा वर्ष 2012 में वे चयनित हुए थे तथा उनका नाम प्रतीक्षा सूची में दर्ज है। दोनो अ यर्थियो का कहना है कि रिक्त पद होने पर जिन उ मीदवारों को पटवारी प्रशिक्षण में सागर भेजा गया है उनके नामों से पूर्व उनके नाम है। दोनो उ मीदवारों ने कलेक्टर से मांग की है कि उनके स्थानों पर भेजे गए अ यर्थियो को प्रशिक्षण से वापस बुलाकर उन्हे प्रशिक्षण पर भेजा जाए।

डंपरो को खड़ा करने के लिए स्थान देने की मांग
शिवपुरी डंपर वेलफेयर एसोसिऐशन के सदस्यों ने कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपकर उनके डंपरो को खड़ा करने के लिए शहर में एक निश्चित स्थान देने की मांग की है। ऐसोशिएशन के सदस्यों का कहना है कि शहर सहित जिले भर में लगभग 3 सैकड़ा डंपर है तथा रेत का व्यवसाय करने के लिए शहर में उन डंपरो को आना-जाना पड़ता है। लेकिन उनको खड़ा करने की तथा रेत मंडी के लिए प्रशासन द्वारा कोई निर्धारित जगह नहीं है जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में प्रशासन से मांग है कि डंपरों को खड़ा करने के लिए शहर मेें एक स्थान निश्चित किया जाए।

पुलिस ने अपने मन से लिख ली मेरी रिपोर्ट
नरवर क्षेंत्र की पुरानी मगरौनी में रहने वाले कमल किशोर(35) पुत्र मंशाराम जाटव ने एसपी से शिकायत की है। शिकायत में पीडि़त का कहना है कि उसके साथ मारपीट करने वाले आरोपियों रामदयाल जाटव, बट्टोराम, मोहन, मातादीन व वृंदावन जाटव के खिलाफ पुलिस मेें शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन करैरा पुलिस ने उसके मुताबिक मामला दर्ज नहीं किया। उसने पुलिस को जो बताया था उसके बदले पुलिस ने अपने मन से ही रिपोर्ट लिख दी तथा आरोपियों को अभी तक गिर तार भी नहीं किया गया है।