एक भी ताला नहीं टूटा और 8 लाख चोरी हो गए

करैरा। शनिवार-रविवार की दरमियानी रात चोरों ने गेहूं के ढेर में से केवल 8 लाख रुपए नगद चोरी कर लिए, बल्कि एक लाख रुपए कीमत के जेवर भी समेट ले गए। यह चोरी ताला तोडकर नही बल्कि खोलकर हुई है।

करैरा के ग्राम सुनारी में रहने वाले हरिमोहन उम्र 54 वर्ष पुत्र रामसेवक पाठक, की 40 बीघा जमीन होने के साथ ही उनके तीन बेटे हैं। एक बेटा परिवार से अलग रहता है, बीच वाला भाईदूज पर टीका कराने बहन के घर गया था, जबकि छोटा बेटा जो बाहर पढ़ता है, वह दीवाली की छुट्टी में घर पर ही था।

श्री पाठक ने बताया कि हमारी जमीन नहर में गई है तो उसकी 1 लाख रुपए राशि मिली है, जबकि दिपावली पर उधारी वापस आने की वजह से 8 लाख रुपए गेहूं में दबाकर रखे थे। ये पैसा प्लाट खरीदने के लिए रखे गए थे। दो मंजिला मकान के बाहर की ओर खुलने वाले कमरे में पंडितजी ने 200 मन गेहूं के बीच में एक जगह 7 लाख रुपए तथा दूसरी जगह ड्रम में गेहूं के बीच 1 लाख रुपए छुपाकर रखे थे। इसी कमरे में 1 लाख रुपए कीमत के जेवर भी रखे थे।

हरिमोहन पाठक का कहना है कि हम तीनों ऊपर कमरे में सोते हैं। रात तीन बजे पत्नी कुसुम की जब नींद खुली और वे कमरे से बाहर आईं तो देखा कि नीचे के कमरे का गेट खुला हुआ है। तत्काल पूरा परिवार जाग गया और गेहूं के ढेर में हाथ डालकर देखा तो केवल 8 लाख रुपए नगद गायब थे, बल्कि एक लाख रुपए कीमत के जेवर भी चोरी हो चुके थे।

इस चोरी में मुख्य बात यह रही थी कि यह चोरी में पुलिस को कमरे का ताला टूटा नही मिला है बल्कि चोरी ताला खोलकर की गई है पुलिस का शक है गैंहू में रखे पैसो का परिजन के साथ-साथ घर के किसी व्यक्ति का ही पैसो के बारे में जानकारी थी, पुलिस सभी इंगल से इस मामले की जांच में जुट गई है।