एकता परिषद का भूमि अधिकारी सम्मेलन 1 को

शिवपुरी। आगामी 01 नबंवर को मप्र स्थापना दिवस पर एकता परिषद जन संगठन द्वारा ग्राम शेखपुर तहसील बमौरी में भूमि अधिकार स मेलन का आयोजन किया जाएगा।

उक्त कार्यक्रम में मु य अतिथि के रूप में एकता परिषद के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रनसिंह परमार एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में एकता परिषद के प्रशिक्षक व कानूनी सलाहकार राकेश दीक्षित सहित क्षेत्रीय विधायक महेन्द्र सिंह सिसोदिया उपस्थित रहेंगे। उक्त स मेलन में राजस्व भूमि, वन भूमि, आवासीय भूमि के हक और अधिकारों की जानकारी दी जाएगी। साथ ही भूमि संबंधी न्यायालयों में प्रचलित प्रकरणों में आपसी सहमति समझौते से निराकरण करने की सलाह दी जाएगी।

एकता परिषद के जिला संयोजक अनिल उत्साही ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि स मेलन में दलित सहरिया जाति वर्ग के अधिकारों सहित जनवरी 2015 में होने वाले पंचायत राज संस्थाओं के चुनाव में दलित सहरिया जनजाति वर्ग के आरक्षित स्थानों पर आपसी सहमति व सर्व सहमति से योग्य प्रत्याशियों का चयन कर निर्विरोध निर्वाचन के लिए भी प्रेरित किया जाएगा। जिससे आपसी झगड़ों और मन मुटाव पर रोक के साथ-साथ समय व धन की बचत भी होगी और इससे सरकार द्वारा आरक्षण लागू करने की मंशा भी जमीनी स्तर पर दिखेगी। श्री उत्साही ने 1 नबंवर को होने वाले स मेलन में अधिक से अधिक सं या में प्रबुद्धजनों से उपस्थित होने की अपील की है।