जूनियर ऑल इण्डिया एथलेटिक्स में चयनित हुआ पवन शर्मा

शिवपुरी। कहते है प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती और फिर शिवपुरी में तो प्रतिभाऐं समय-समय पर निखकर सामने आती ही रहती है।

ऐसी ही एक प्रतिभा सामने आई एथलेटिक्स के खेल से जहां शहर के फतेहपुर क्षेत्र में निवास करने वाले पवन पुत्र रामभजन शर्मा जिसने अपनी काबिलियत के दम पर संसाधनों के अभाव में मप्र के बेस्ट जोन का प्रतिनिधित्व किया और 7-8 अक्टूबर को रायपुर छत्तीसगढ़ में ऑक्टाथिलोन इवेन्ट में अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित कर जूनियर ऑल इण्डिया एथलेटिक्स प्रतियोगिता में चयनित हुए। यह  फायनल प्रतियोगिता आगामी 26 नव बर 2014 को झारखण्ड में आयोजित होगी। जिसमें बेस्ट जोन मप्र से पवन शर्मा प्रतिनिधित्व करेंगें। 

जूनियर ऑल इण्डिया एथलेटिक्स में चयनित पवन शर्मा ने बताया कि आज मप्र में ोल के क्षेत्र में सरकार द्वारा करोड़ों रूपये की राशि दी जाती है लेकिन शिवपुरी जैसे छोटे शहर में खेल के लिए बनाए गए स्टेडियम में एथलेटिक्स का ट्रेक तो है लेकिन यहां प्रतिभाशाली बच्चों को अपनी तैयारी करने नहीं दी जाती है बाबजूद इसके यह प्रतिभाऐं अपनी तैयारी कर शिवपुरी के होकर मप्र का झण्डा पूरे देश में फहराते है। जूनियर ऑल इण्डिया में चयनित पवन शर्मा अपनी इस उपलब्धि को अपने गुरू व मार्गदर्शक संजय शर्मा को समर्पित करते है जिन्होंने अपने द्वारा दिए गए प्रशिक्षण से पवन को संबल प्रदान किया और आज वह देश में मप्र की ओर से नेशनल  के लिए चयनित हुआ। 

पवन ने इस चयन के बाद राज्य सरकार से जिला स्तर पर मिलने वाली खेल सहायता राशि भी प्रदाय नहीं की गई जो कि हरेक खिलाड़ी को दी जाती है कई बार अपनी इस समस्या को खेल अधिकारी के माध्यम से बताया भी लेकिन अधिकारीद्वय द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया। कठिन परिस्थितियों में भी एथलेटिक्स में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे पवन शर्मा अपने माता-पिता व मित्रों के भी ऋणी है जिन्हेांने समय-समय पर इस खेल के प्रति रोचकता जगाई और आज उसी का परिणाम है कि पवन अपने सफर में सफलता की सीढिय़ों पर आगे बढ़ रहा है। इस उपलब्धि पर पवन को उसके मित्रगणों पंकज शर्मा (बिल्ला), प्रदीप शर्मा(बैरी), मृदुल शर्मा (मोंटी), पंकज जैमिनी, राजू ग्वाल यादव, मणिकांत शर्मा व हैप्पीडेज स्कूल की संचालिका श्रीमती गीता दीवान ने अपनी बधाई व शुभकामनाऐं देकर पवन के उज्जवल भविष्य की कामना की है।