मुठभेड़ के दौरान ईनामी डकैत पुलिस के हत्थे चढ़ा, पैर में लगी गोली

शिवपुरी। बीती रात्रि अमोला थाना पुलिस और एडी टीम ने रामपुरा के जंगल में मुठभेड़ के दौरान गट्टा गिरोह के सक्रिय सदस्य रामाधार पुत्र मुंशी सिंह गुर्जार निवासी शंभूपुरा थाना पनिहार को पैर में गोली लगी है। उसे गिर तार कर लिया गया है तथा वह जिला अस्पताल में भर्ती है।
जबकि उसके साथ उसके दो अन्य सदस्य भी मौजूद थे जो अंधेरे और झाडिय़ों का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। आईजी ग्वालियर ने डकैत रामाधार गुर्जर पर 15 हजार का ईनाम घोषित किया था। अमोला पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307 सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट 25, 27 आ र्स एक्ट का मामला दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि 11 बजे पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ सशस्त्र डकैत अमोला के जंगलों में देखे गए हैं और वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई और तुरंत अमोला थाना प्रभारी रविन्द्र सिंह सिकरवार एसपी के निर्देश पर वहां पहुंचे। इधर एडी टीम प्रभारी बृजमोहन रावत अपनी टीम के साथ रामपुरा के जंगल में कूंद पड़े। तभी पुलिस का सामना बदमाशों से हो गया। पुलिस को देखकर गिरोह के तीनों सदस्यों ने फायरिंग शुरू कर दी और उन्होंने एक-एक कर 15 फायर किए। जवाब में पुलिस ने भी 10 राउण्ड फायर किए।  जिससे एक गोली रामाधार गुर्जर के पैर में लग गई और वह घायल हो गया। यह देख उसके दो अन्य साथी वहां से भाग निकले। पुलिस ने घायल रामाधार को पकड़ लिया और उसे अस्पताल के लिए रवाना कर दिया।

ये मिले हथियार इन्होंने निभाई भूमिका
डकैत के पास से 12 बोर की एक अधिया और पांच राउण्ड बरामद किए गए हैं। एनकाउंटर के दौरान अमोला थाना प्रभारी रविन्द्र सिंह सिकरवार, अमोलपठा चौकी प्रभारी पीएस कुशवाह, एडी टीम के प्रभारी बृजमोहन रावत, सामाजिक सुरक्षा दस्ता के प्रभारी रणवीर सिंह रावत, प्रवीण त्रिवेणी, असलम खान, वासुदेव रावत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

गट्टा गुर्जर का सदस्य है डकैत
डकैत रामाधार गुर्जर अशोकनगर में पुलिसकर्मी की एसएलआर लूटने वाले गिरोह में शामिल था। वह पूर्व में गट्टा गुर्जर गिरोह का सदस्य था। बाद में उसने अपना स्वयं का गिरोह बना लिया। उसके गिरोह के साथ कल पुलिस की मुठभेड़ में कौन दो अन्य डकैत थे। इनका खुलासा अभी नहीं हो पाया है।