Posts

Showing posts from December 28, 2012

पोहरी में मण्डी अध्यक्ष पद के लिए घमासान

शिवपुरी-मण्डी चुनाव के बाद अब अध्यक्षी के पद के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टी अपने-अपने उम्मीदवारों को मण्डी अध्यक्ष बनाने के लिए आतुर है ऐसे में जिले के पोहरी क्षेत्र में कृषि उपज मण्डी अनुसूचित जनजाति वर्ग की महिला के लिए आरक्षित है यहां इस पद को हथियाने के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में घमासान मचा हुआ है।

भतीजी ने चाची को चोरी करते पकड़ा, तो चाची ने कर दी भतीजी की हत्या

शिवपुरी-जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम रेवई में एक कलयुगी चाची ने बदनामी से बचने के लिए पांच वर्षीय अपनी मासूम भतीजी शिवानी को कुएं में फेंककर उसकी हत्या कर दी। घटना की प्रत्यक्षदर्शी एक महिला कलिया उर्फ पिंकी अहिरवार थी। जिसके बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी महिला अंजली को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार अंजली का चाल-चलन अच्छा नहीं था और वह चोरी करने की भी आदी थी और शिवानी ने उसे चोरी करते रंगे हाथों पकड़ लिया था। 

बीमा एजेंट के घर चोरों का धावा, 2लाख की लूट, नगदी सहित जेवरात हुए साफ

शिवपुरी- दुनिया भर का बीमा करने वाले बीमा एजेण्ट के निवास पर बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया। यहां पिछोर के पुरानी गल्ला मण्डी स्थित बीमा एजेंट के भवन में घुसकर चोरों ने सारे सामान की खानातलाशी की और परिजनों के जागने पर बदमाशों ने हथियारों की नोंक पर उन्हें शांत कराकर इत्मीनान से पूरे घर की तलाशी के दौरान उनके हाथ 35 हजार नगदी व 5 तौले के सोने-चांदी के आभूषण हाथ लग गए जिन्हें चुराकर चोर चंपत हो गए। वहीं पीडि़तों को धमकी भी दे गए कि वह इसकी शिकायत पुलिस में ना करें अन्यथा उनके साथ अच्छा नहीं होगा। 

कांग्रेस जिलाध्यक्ष को शोक

शिवपुरी-जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामसिंह यादव की गुडग़ांव के बेदांता अस्पताल में बाईपास सर्जरी हुई उसी दौरान उनकी वयोवृद्ध मां पार्वतीबाई का ग्राम तरावली में निधन हो गया।

फंदे पर झूली विवाहिता

शिवपुरी- फिजीकल पुलिस चौकी क्षेत्र के झींगुरा में काली माता मंदिर के पास निवास करने वाली विवाहित युवती भारती शाक्य पत्नि कमला शाक्य ने बीती रात अज्ञात कारणों के चलते घर में फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर संदिग्ध मौत का प्रकरण कायम कर लिया है।

कहीं नाबालिग का अपहण तो कहीं विवाहिता से की छेड़छाड़

शिवपुरी-जिले के पिछोर थाना क्षेत्र में जहां एक नाबालिग युवती का अपहरण कर लिया गया है। वहीं खनियांधाना में एक विवाहित महिला के साथ छेड़छाड़ की बारदात हुई है। पुलिस ने दोनों मामलों में प्रकरण दर्ज कर लिया है। 

भाजपा के लिए परेशानी का सबब बनी बिजली कटौती

शिवपुरी-जिले में 24 घंटे बिजली देने का वादा करके सत्ता में आई भाजपा के लिए इन दिनों बिजली कटौती परेशानी का सबब बन गई है। सन् 2013 में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने शेष है मगर पिछले विधानसभा चुनाव में नियमित बिजली देने का वादा करने वाली भाजपा की मुसीबतें विद्युत मण्डल के अधिकारियों ने बढ़ा दी है।

ये क्या अंधेरे में रखकर की शादी, मांगा दहेज तो दर्ज हुआ मामला

शिवपुरी-ये लो, जिले के पिछोर क्षेत्र में एक युवती की शादी ऐसे शख्स से हुई जिसके बारे में पता चला कि वह तो रेलवे में सेक्शन इंजीनियर के पद पर पदस्थ है लेकिन जब असलियत सामने आई तो पिछोर की युवती के पता चला कि उसका पति तो बेकार और नाकारा है

संदिग्ध अवस्था में मिली युवक की लाश

शिवपुरी: जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में रात्रि को एक लाश मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस को सूचना लगते ही वह घटनास्थल पर पहुंच गई। बाद में मृतक युवक की शिनाख्त मेवात हरियाणा का रहने वाला सुफाऊद्धीन के रूप में की गई है। पुलिस इस मामले में हत्या की आशंका जाहिर कर रही है।