सदर बाजार से भगवान मुरली मनोहर की अष्टधातु मूर्ति चोरी

शिवपुरी-पुलिस की रात्रि गश्त प्रणाली पर लग रहे सवालिया निशान में अब एक और मामला जुड़ गया। शहर के बीचों बीच सदर बाजार टेकरी के निकट प्राचीन मंदिर मुरली मनोहर जी के मंदिर पर शनिवार-रविवार की दरम्यिानी रात अज्ञात चोरों ने धावा बोलकर यहां अष्टधातु की स्थापित मूर्तियों को चोरों ने तड़ दिया।

धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाते हुए जब मोहल्लेवासियों को इस घटना के बारे में जानकारी लगी तो सुबह से ही नागरिकों की भीड़ इस क्षेत्र में एकत्रित हो गई। मामला धार्मिक भावना से जुड़ा होने के चलते स्वयं पुलिस अधीक्षक आर.पी.सिंह व कोतवाली टी आई दिलीप सिंह यादव मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। पुलिस का कहना है कि शीघ्र इस मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

यहां बता दें कि शहर की शांत फिजा को बिगाडऩे वाले ये अज्ञात चोर सरेआम चोरियों करने से भी बाज नहीं आ रहे है। इसका जीता जागता उदाहरण तो गत दिवस सुभाष कॉलोनी कमलागंज में देखने को मिला जहां सरेआम रात में सो रहे कमलागंज निवासी शशिकांत पाण्डे के सामने अज्ञात चोर उनकी बुलेरो क्रमांक एम पी 33-2037 को ले उड़े। जब यह चोरी चुराई गई बोलेरो को चुरा रहे थे कि तभी ऐन वक्त पर श्री पाण्डे की आंख खुल गई और घर के बाहर गेट खोलकर देखा तो पता चला कि अज्ञात चोर उनकी बुलेरो को ही चुरा ले गए। काफी दूर पीछा करने के बाद भी ना तो बुलेरो हाथ लगी और ना ही चोर।

फरियादी ने इस तरह की गई चोरी की वारदात को लेकर पुलिस कोतवाली में मामला पंजीबद्घ कराया। इस घटना में पुलिस अभी जांच कर रही थी कि तभी शनिवार-रविवार की दरम्यिान रात अज्ञात चोरों ने अति प्राचीन मुरली मनोहर जी के मंदिर पर धावा बोल दिया। यहां तो चोरों ने हद ही कर दी कि मूर्तियों पर जड़े श्रृंगार के साथ-साथ स्थापित मूर्तियों को भी ये अज्ञात चोर ले उड़े। सदर बाजार टेकरी में कोतवाली से महज कुछ ही दूरी पर हुई इस चोरी की घटना ने स्थानीय लोगों की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाई। 

जिसके चलते सुबह होने पर जब नागरिकों को मंदिर में चोरी की घटना के बारे में पता चला तो वहां काफी मात्रा में लोग मौजूद हो गए और तुरंत पुलिस को सूचना दी। जिस पर मामले को गंभीरता से देखते हुए स्वयं मौके पर पुलिस अधीक्षक आर.पी. सिंह व टीआई कोतवाली दिलीप सिंह यादव मय पुलिस बल के पहुंचे और मामले की विवेचना शुरू की। यहां एसपी श्री सिंह ने कहा कि मंदिरों पर धावा बोलने वाले चोरों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और इन अपराधों पर अंकुश लगे इसके लिए प्रयास किए जाऐेंगें। यहां बता दें कि शहर में इन दिनों बढ़ती चोरियों की वारदातें पुलिस के लिए चुनौती साबित हो रही है ऐसे में अब शीघ्र ही इन मामलों का खुलासा करना आवश्यक है ताकि आमजन का भरोसा पुलिस पर बना रहे।