सांप ने नहीं काटा था, हत्या की गई थी रानी की

शिवपुरी-जिले के पोहरी क्षेत्र के बैराढ़ थाना के ग्राम बीरबाबरी में बीती 9 सितम्बर 2012 को एक महिला की सर्पदंश से हुई मौत का मामला तूल पकड़ गया है। इस घटना में मृतक महिला के ससुराल पक्ष ने मायके पक्ष को मृतिका की मृत्यु की खबर तब दी थी जब तक मृतिका का देह शरीर अग्नि में जल रहा था तभी परिजन मौके पर पहुुचे और तुरंत पुलिस को सूचना दी।

जिस पर मृतिका के मृत शरीर के जले हुए अवशेषों को लेकर पुलिस मामले की पड़ताल कर रही थी जिसमें फॉरेन्सिक रिपोर्ट में पता चला कि मृतिका की मृत्यु सर्पदंश से नहीं बल्कि उसे जलाया गया था। इस रिपोर्ट के बाद पुलिस ने मायके पक्ष की ओर से ससुराल पक्ष के विरूद्घ धारा 304 बी के तहत प्रकरण पंजीबद्घ कर मामले की विवेचना को गंभीरता से ले लिया है।

जानकारी के अनुसार बैराढ़ थानांतर्गत आने वाले ग्राम बीरबाबरी में रानी गुर्जर की शादी गिर्राज गुर्जर के साथ हुई थी।  यहां नव विवाहिता रानी गुर्जर की बीती 9 सितम्बर 2012 को सर्पदंश से मृत्यु होने की सूचना मृतक के परिजनों को दी गई और जब तक मृतक के परिजन आते उससे पहले ही नव विवाहिता रानी गुर्जर के ससुराल पक्ष के लोगों ने उसकी मृत देह को अग्नि के हवाले कर दिया। जब मौके पर रानी के परिजन पहुंचे तो काफी बहसा-बहसी हुई और अंतत: पुलिस को मौके पर बुलाकर इस मामले में कार्यवाही की मृतक के मायके पक्ष के लोगों ने की।

जिस पर घटना के बाद मृतक रानी के जले हुए अवशेषों को फॉरेन्सिक रिपोर्ट में जांच के लिए भेजा गया। यहां रिपोर्ट जब पुलिस को मिली तो पता चला कि मृतिका रानी की मौत सर्पदंश से नहीं बल्कि उसे जलाया गया जिससे उसकी मौत हुई। मायके पक्ष की ओर से इस मामले में मामला पंजीबद्घ कराया गया जिस पर पुलिस अब मृतिका रानी के ससुराल पक्ष के विरूद्घ धारा 304 बी के तहत प्रकरण पंजीबद्घ कर लिया है।