युवा नेता कपिल जैन के निर्देशन में संभावित अध्यक्ष का निकला भव्य जुलूस

शिवपुरी- कृषि उपज मण्डी शिवपुरी के ऐतिहासिक प्रतिष्ठापूर्ण मुकाबले में युवा भाजपा नेता कपिल जैन पत्ते वाले के समर्थित प्रत्याशी शंकर आदिवासी ने विजयश्री का वरण कर अपना जुलूस निकाला। इस जुलूस की खास बात यह रही कि यह जुलूस कपिल जैन के निर्देशन में निकाला गया जिसका जगह-जगह भव्य स्वागत किया।

आतिशबाजी ढोल नगाड़ों के साथ पूरे शहर भर में निकाले गए इस जुलूस को देख रहे लोग भी दंग रह गए। इस भव्य जुलूस में ग्रामीण व अन्य विजयी प्रत्याशी भी शामिल हुए जिन्होंने मिलकर एक खुली में कपिल जैन के साथ मिलकर इस जुलूस में भागीदारी की।
भारतीय जनता पार्टी में जनता की सेवा कर रहे कपिल जैन (पत्ते वाले) ने इस बार कृषि उपज मण्डी समिति में अपने समर्थित प्रत्याशी शंकर आदिवासी को वार्ड क्रमांक 10 से खड़ा किया ओर यहां अन्य प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे। लेकिन अपनी सूझबूझ और ग्रामणों के बीच अच्छी खासी पैठ बनाकर कपिल जैन के प्रत्याशी शंकर आदिवासी ने अपने अन्य सभी प्रत्याशियों को परास्त कर विजयश्री हासिल की। 

चूंकि शिवपुरी कृषि उपज मण्डी का पद आरक्षित वर्ग के लिए है इसलिए यहां से एक मात्र शंकर आदिवासी ही विजयी प्रत्याशी के रूप में सामने आया जिससे यहां मण्डी अध्यक्ष पर शंकर आदिवासी की ताजपोशी तय है। इस जीत के साथ ही कपिल जैन पत्ते वाले ने अपने समर्थकों वार्ड नं.10 से विजयी शंकर आदिवासी के साथ अन्य वार्डों से भी विजयी प्रत्याशियों के साथ आज विजयी जुलूस नगर के प्रसिद्ध मॉं राज राजेश्वरी मंदिर से निकाला। 

जुलूस के प्रारंभ में कपिल जैन व शंकर आदिवासी ने मॉं राजेश्वरी के चरणों में शीश झुकाकर आशीर्वाद प्राप्त किया तत्पश्चात एक खुली जीप में कपिल जैन, शंकर आदिवासी व अन्य वार्डों से विजयी प्रत्याशियों में जण्डेल सिंह गुर्जर के भाई अवतार सिंह गुर्जर, वार्ड नं.8 से विजयी कैलाश कुशवाह (चौधरी बर्तन वाले) व बड़ा गांव के सरपंच के साथ सवार होकर नगर भ्रमण को यह जुलूस निकला। आतिशबाजी, ढोल नगाड़े व बैण्डबाजों की धुनों से सुसज्जित यह जुलूस मॉं राजेश्वरी मंदिर से होकर गुरूद्वारा चौराहा, सावरकर पार्क, होटल वनस्थली से गुरूद्वारा होते हुए माधवचौक, कोर्ट रोड, अस्पताल चौराहा, कष्टमगेट, निचला बाजार, सदर बाजार, महादेव गली से होते हुए पुन: माधवचौक और माधवचौक से बस स्टैण्ड व विष्णु मंदिर, सिद्धेश्वर होते हुए श्री चिंताहरण हनुमान मंदिर पर जाकर समाप्त हुआ। 

जुलूस का कोर्ट रोड पर पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने स्वागत किया इसके साथ ही नगर के अन्य जगहों पर भी इस विशाल जुलूस का आतिशी स्वागत देखने को मिला। इस जुलूस में आदिवासी वर्ग के साथ-साथ हजारों की संख्या में ग्रामीण जन ट्रेक्टर ट्राली व अन्य वाहनों के साथ पैदल-पैदल जुलूस में शामिल होकर कपिल जैन व विजयी प्रत्याशी शंकर आदिवासी के जिन्दाबाद नारे लगा रहे थे।