बीमा एजेंट के घर चोरों का धावा, 2लाख की लूट, नगदी सहित जेवरात हुए साफ

शिवपुरी- दुनिया भर का बीमा करने वाले बीमा एजेण्ट के निवास पर बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने धावा बोल दिया। यहां पिछोर के पुरानी गल्ला मण्डी स्थित बीमा एजेंट के भवन में घुसकर चोरों ने सारे सामान की खानातलाशी की और परिजनों के जागने पर बदमाशों ने हथियारों की नोंक पर उन्हें शांत कराकर इत्मीनान से पूरे घर की तलाशी के दौरान उनके हाथ 35 हजार नगदी व 5 तौले के सोने-चांदी के आभूषण हाथ लग गए जिन्हें चुराकर चोर चंपत हो गए। वहीं पीडि़तों को धमकी भी दे गए कि वह इसकी शिकायत पुलिस में ना करें अन्यथा उनके साथ अच्छा नहीं होगा। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात मुन्नालाल पुत्र हरिलाल विश्वकर्मा उम्र 47 वर्ष अपनी पत्नि और बच्चों के साथ घर में सोए हुए थे। उसी दौरान घर के पिछवाड़े से तीन बदमाश घुसे और वह उस कमरे में पहुंचे जहां मुन्नालाल अपनी पत्नि और बच्चे के साथ सोए हुए थे। 

बदमाशों ने मुन्नालाल को जगाया और उनके जागने पर एक बदमाश ने उन पर कट्टा अड़ा दिया। इसी बीच मुन्नालाल की पत्नि भी उठ गई और दो बदमाशों ने कट्टे की नोक पर उन्हें कवर कर लिया तथा चुप रहने की हिदायत दी। बदमाशों ने कहा कि यदि सलामती चाहते हो तो घर में जो भी सोना-चांदी और नगदी हो उसे हमें सौंप दो अन्यथा तीनों को गोली से उड़ा दिया जाएगा। 

इस पर मुन्नालाल ने अलमारी में रखे 35 हजार रूपये लुटेरों को दे दिए तथा उनकी पत्नि ने अलमारी में रखे स्टील के कटोरदान में रखे डेढ़ तौले बजन के सोने का मंगलसूत्र इतने ही बजन का सोने का हार और दो तौले बजनी चार चूडिय़ां निकाली और उन्हें लुटेरों को दे दिया। ये सामान लूटने के बाद लुटेरे भाग निकले। बाद में फरियादी ने आरोपियों के विरूद्ध पिछोर थाने में भादवि की धारा 394, 397 और 11, 13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया।