भतीजी ने चाची को चोरी करते पकड़ा, तो चाची ने कर दी भतीजी की हत्या

शिवपुरी-जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम रेवई में एक कलयुगी चाची ने बदनामी से बचने के लिए पांच वर्षीय अपनी मासूम भतीजी शिवानी को कुएं में फेंककर उसकी हत्या कर दी। घटना की प्रत्यक्षदर्शी एक महिला कलिया उर्फ पिंकी अहिरवार थी। जिसके बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी महिला अंजली को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार अंजली का चाल-चलन अच्छा नहीं था और वह चोरी करने की भी आदी थी और शिवानी ने उसे चोरी करते रंगे हाथों पकड़ लिया था। 

जानकारी के अनुसार 26 नवंबर को ग्राम रेवई निवासी हरीप्रसाद विश्वकर्मा की पांच वर्षीय पुत्री शिवानी खेलते-खेलते अचानक गायब हो गई। उसकी जब तलाश की गई तो उसकी लाश गांव के एक कुएं में पड़ी पाई गई। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि एक महिला कलिया घटना की प्रत्यक्षदर्शी है। 

कलिया ने पुलिस को बताया कि जब वह 26 नवंबर को रात्रि में शौच के लिए गई थी तो उसने देखा कि अंजली अपनी गोद में शिवानी को लेकर आ रही है और कुएं के पास आकर उसने शिवानी को कुएं में फेंक दिया। डर के कारण वह उस समय कुछ नहीं बोली। कलिया के बयान के बाद पुलिस ने अंजली को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध भादवि की धारा 302 का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी महिला का चाल-चलन भी ठीक नहीं था। इसी कारण उसके पति ने उसे छोड़ दिया था तथा एक अन्य युवक उसे रखैल बनाकर रख रहा था। वह चोरी करने की भी आदी थी और शिवानी ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया था। अंजली को आशंका थी कि वह उसकी पोल खोल सकती है। इसी कारण उसने उसकी हत्या करवा दी।