प्रदेश में बड़ रही बलात्कारी की घटनाओं के लिये कांग्रेस ने जताया विरोध

शिवपुरी-मध्यप्रदेश में हो रही बलात्कार की घटनाओं के विरोध में आज शहर कांग्रेस ने महामहिम राज्यपाल के नाम जिलाधीश को एक ज्ञापन के माध्यम से बताया कि मध्यप्रदेश में बलात्कार की घटनाओं में जो लगातार दिन-प्रतिदिन बडौतरी हो रही है, उससे सभी मध्यप्रदेश वासियों का सिर शर्म से झुक जाता है।

मध्यप्रदेश भारत का एक शांतप्रिय प्रदेश रहा है। लेकिन समाचार पत्रों से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार दु:ख की बात है कि जब से मध्यप्रदेश में भाजपा के शासन आया है तब से लगातार अपराधों एवं बलात्कार की घटनाओं में उत्तरोत्तर बृद्धि हो रही है। आंकड़े बताते है कि मध्यप्रदेश में जनवरी से अक्टूवर 2012 तक 2613 युवतियां बलात्कार का एवं 255 युवतियां सामूहिक बलात्कार का शिकार हुई है। उक्त आंकड़े यह प्रदर्षित करते है कि बलात्कार की घटनाओं में मध्यप्रदेश नम्बर वन है। 

सागर में अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा युवती के साथ बलात्कार, पन्ना जिले के ककरहटी गांव में बलात्कार, पिपरिया में युवती के साथ गैंग रैप स्वत: प्रदर्षित करता है कि मध्यप्रदेश में युवतियां किस तरह सुरक्षित है। मध्यप्रदेश में सुशासन का दावा करने वाली शिवराज सिंह सरकार के शासनकाल में आमजन परेशान है लोक सेवा गारंटी केन्द्रों पर होने वाली आपाधापी, बी.पी.एल. के एवं सामान्य राशन कार्डो के बनने में गरीब-बेसहारा जनता को होने वाली परेशानी, किसानों को उनकी खसरा-खतौनी की नकल मिलने में होने वाली परेशानी, बिजली की अघोषित कटौती एवं मनमाने बिल शिवपुरी जिले में उपभोक्ताओं को देना उदाहरण के लिये पर्याप्त है। 

अत: हम इस ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश की जनता की खुशहाली के लिये  शासन को उचित एवं आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देश देने की मांग की है। इस धरना प्रदर्शन में पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, हरिबल्लभ शुक्ला, शहर कांगे्रस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल, युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष जीतू रघुवंशी, पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर, केशव सिंह तोमर आदि सहित अन्य कांग्रेसजन शामिल थे।