बिजली के खंबे पर चढ़ा युवक, लगा करंट हुई मौत

शिवपुरी - जिले के सिरसौद क्षेत्र में आज सुबह एक युवक खम्बे पर लगी आग की सूचना विद्युत सबस्टेशन के ऑपरेटर को देना उस समय महंगा पड़ गया जब ऑपरेटर विद्युत सप्लाई बंद कर सूचना देने वाले युवक को ही खम्बे पर चढ़ा दिया और कुछ देर बाद विद्युत सप्लाई शुरु कर दी जिससे खम्बे पर चढ़ा युवक करंट लगने से जमीन पर गिर गया। बाद में उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। मृतक युवक के परिजन विद्युत सबस्टेशन पर पदस्थ ऑपरेटर पर मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह नौ बजे संदीप पुत्र मोहन ओझा उम्र 18 वर्ष निवासी सिरसौद घर पर बैठा हुआ था। तभी घर के पास लगे खम्बे में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

आग लगने के बाद उसने फोन से सूचना विद्युत सबस्टेशन पर पदस्थ ऑपरेटर को दी तो उसने विद्युत सप्लाई बंद कर दी। इसके बाद संदीप के परिजनों का आरोप है कि उक्त ऑपरेटर ने संदीप से खम्बे पर चढ़कर तार हटाने की बात कही तो वह खम्बे पर चढ़ गया और वह तार लगाने लगा उसी समय विद्युत सप्लाई शुरु कर दी गई जिससे खम्बे पर चढ़ा संदीप बुरी तरह झुलस गया और झटककर जमीन पर गिर गया। 

उसे जमीन पर गिरा देख उसके अन्य साथी और परिवारजन उसे इलाज के लिए तुरंत जिला चिकित्सालय ले आए, लेकिन इलाज के दौरान संदीप ने दम तोड़ दिया। इसके बाद परिजनों ने ऑपरेटर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करने की मांग की है।

खाना बनाते समय महिला झुलसी, हालत गंभीर


कोतवाली क्षेत्र के बड़ीनौहरी में चूल्हे पर खाना बनाते समय महिला बुरी तरह से झुलस गई और उसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जाता है कि विजिता पत्नी सोनपाल कुशवाह उम्र 30 वर्ष आज सुबह नौ बजे घर पर खाना बना रही थी उसी समय चूल्हे में उसकी साड़ी का पल्लू चला गया और देखते ही देखते साड़ी में आग लग गई जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। विजिता की चीख सुनकर उसके परिजन वहां आ गए और उसे बचाने का प्रयास करने लगे। इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर आए जहां उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

बड़े भाई ने छोटे भाई पर कैरोसिन डालकर लगाई आग


ग्राम चंदनपुरा में बीती रात एक बड़े भाई ने अपने छोटे भाई पर महज इस बात को लेकर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी, क्योंकि छोटे भाई ने अपनी बहिन से दो हजार रूपये उधार ले लिए थे इसी बात को लेकर उसके बड़े भाई ने पहले उसकी मारपीट की और बाद में उस पर कैरोसिन डालकर आग लगा दी। ग्राम चंदनपुरा में रहने वाला परमाल आदिवासी पुत्र प्रहलाद सिंह उम्र 24 वर्ष कल अपनी बहिन धन्ती बाई से दो हजार रूपये उधार लेकर आया था। 

तभी उसका बड़ा भाई पंचम सिंह को इस बात की जानकारी लगी तो उसने पहले परमाल की मारपीट कर दी और इसके बाद गुस्साए पंचम ने घर में रखी मिट्टी के तेल की कट्टी उठाकर परमाल पर उड़ेल दी और उसमें माचिस से आग लगा दी। जब यह घटना उसके परिजनों ने देखी तो वह उसे सीधा अस्पताल ले आए। अस्पताल में जहां परमाल सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है।