सीईओ और बीईओ पोहरी पर उपाध्यक्ष यादव ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

शिवपुरी - जनपद पंचायत पोहरी के उपाध्यक्ष और शिक्षा स्थाई समिति के अध्यक्ष रमेश सिंह यादव ने पोहरी विकासखण्ड के बीईओ शशीकांत खरे और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विजयराम वर्मा पर प्रेरकों की नियुक्ति में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।श्री यादव का आरोप है कि सीईओ ने फर्जी बैठक दर्शाकर फर्जी नियुक्तियां की हैं और आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पुरानी तारीख में नियुक्तियां की हैं।

श्री यादव ने लिखित प्रेस बयान में बताया कि जनपद पंचायत पोहरी ने विभिन्न ग्राम पंचायतों में प्रेरक के पदों पर भर्ती हेतु विज्ञप्ति निकाली। विज्ञप्ति में कहा गया था कि प्रेरकों की नियुक्ति हेतु आवेदन जनपद पंचायत पोहरी में जमा किए जाएं, लेकिन सीईओ महोदय ने आवेदनों को जनपद पंचायत में जमा नहीं करवाया तथा बीईओ पोहरी ने गांव-गांव जाकर आवेदन लिए। उनका आरोप है कि अपने चहेतों को मनमाने शुल्क लेकर प्रेरक के रूप में नियुक्त कर लिया गया।

उन्होंने आगे कहा कि 21 नवंबर को वह स्वयं, सीईओ श्री वर्मा तथा जनपद अध्यक्ष रामकली चौधरी पोहरी से बाहर थे। इस पर मैंने जब श्री वर्मा से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि बैठक किसी और दिन कर लेंगे। लेकिन सीईओ श्री वर्मा और बीईओ श्री खरे ने मण्डी निर्वाचन की आचार संहिता उल्लंघन करते हुए पुरानी तारीख में फर्जी बैठक दर्शाकर फर्जी नियुक्तियां कर लीं एवं उनके आदेश चुनाव आचार संहिता लागू होते भी पुरानी तारीख डालकर आज दिनांक 12.12 में वितरित किए जा रहे हैं। जनपद उपाध्यक्ष श्री यादव ने कथित फर्जी नियुक्तियों को निरस्त करने की मांग की है।