युवक और युवती ने अज्ञात कारणों के चलते फांसी लगाई

शिवपुरी -शिवपुरी और अमोला में विगत रात्रि अज्ञात कारणों के कारण फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। उनके आत्महत्या करने का कारण पूरी तौर पर स्पष्ट तो नहीं हो सका, लेकिन दबी जवान से चर्चा है कि युवक जहां अपनी पत्नि के न आने के कारण मानसिक रूप से परेशान था वहीं अमोला में युवती पारिवारिक जीवन में तनाव के कारण त्रस्त थी। पुलिस ने दोनों मामलों में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फिजीकल चौकी क्षेत्रान्र्गत युवक रवि पुत्र चिरोंजी खटीक ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। जिस समय उसने इंद्रा कॉलोनी स्थित अपने घर में फांसी लगाई उस समय वहां कोई मौजूद नहीं था। बताया जाता है कि मृतक रवि पुत्र चिरोंजीलाल खटीक उम्र 30 वर्ष की मां को हृदयाघात के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसके पिता किडनी की परेशानी के कारण अस्पताल में भर्ती थे।

अस्पताल में माता-पिता की देखभाल रवि की बहन कर रही थी और रवि इसी कारण घर में अकेला था। रात्रि के समय रवि ने साड़ी का फंदा बनाकर अपने गले में डाल लिया और छत पर लगे कुंदे से फांसी पर झूल गया। सुबह जब उसकी बहन नाश्ता लेने घर पर आई तो किसी ने दरबाजा नहीं खोला। जिससे वह घबरा गई और पड़ौसियों को बताया तब बहुत देर तक दरबाजा नहीं खुला तो पड़ौसियों ने दरबाजा तोड़ दिया। जब अंदर देखा तो रवि फांसी पर झूलता हुआ मिला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। 

दूसरी घटना अमोला में घटित हुई शिवकुंवर पत्नि बलवंत सिंह उर्फ मुंशी उम्र 25 वर्ष निवासी नया अमोला ने रात्रि के समय गले में मफलर डालकर फांसी लगा ली। उस समय उसका पति घर पर पूजा कर रहा था और उसके अन्य परिजन दूसरे कमरे में थे। उसी समय शिवकुंवर ने फांसी लगा ली। जब उसका पति पूजा करके कमरे में घुसा तो उसे शिवकुंवर लटकी हुई मिली। लेकिन शिवकुंवर ने फांसी क्यों लगाई। यह कारण अभी भी अज्ञात बना हुआ है।