मकान मालिक को कमरे में बंद कर सोने चांदी के जेबरात चोरी कर ले गए चोर

शिवपुरी। पिछोर अनुविभाग के नरेगा तिराहे पर स्थित एक मकान में बीती रात्रि अज्ञात चोर घुस गए और घर में सो रहे मकान मालिक के कमरे की बाहर से कुंदी लगा दी और दूसरे कमरे में रखे सोने चांदी के जेबरात कीमती 65 हजार रूपये लेकर भाग गए। सुबह मकान मालिक जागा और कमरे का दरबाजा खोला तो दरबाजा नहीं खुला तो उसने आवाज देना शुरू कर दिया। 

मकान में से आवाजें बाहर जब पड़ौसियों ने सुनी तो उन्होंने कमरे का दरबाजा खोला। जब उसने पास ही स्थित दूसरे कमरे में देखा तो वहां सारा सामान बिखरा हुआ था। इसके बाद मकान मालिक ने चोरी होने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जब छानबीन की तो मकान के पीछे एक नशेनी रखी मिली। पुलिस का मानना है कि उक्त चोर इस नशेनी के सहारे घर में घुसे होंगे। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार नरेन्द्र पुत्र रामसिंह लोधी बीती पांच और छह सितम्बर की रात अपने परिवार सहित घर में सो रहा था। उसी रात कुछ अज्ञात चोर उसके घर में घुस आए और जिस कमरे में वह सो रहा था। उस कमरे की चोर ने बाहर से कुंदी लगा दी और इत्मिनान से दूसरे कमरे में घुस गए और उस कमरे में बक्से में रखे सोने चांदी के जेबरात जिनमें पायल बिछीया, झुमकी, मंगलसूत्र, सोने की चूडियां, कीमती 65 हजार लेकर भाग गए। सुबह जब नरेन्द्र की नींद खुली तो उसने कमरे का दरबाजा खोला, लेकिन दरबाजा बाहर से बंद होने के कारण नहीं खुला तो उसने जोर-जोर से आवाजें लगाना शुरू कर दिया। 

नरेन्द्र की आवाजें सुनकर कुछ पड़ौसी जब उसके घर में आए तो उन्होंने बाहर से लगी कुंदी खोली। उसके बाद नरेन्द्र अपने परिवार सहित बाहर आया और पास का कमरा देखा तो वहां सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था और बक्से में रखे सोने चांदी के जेबरात वहां नहीं थे। उसको समझते देर नहीं लगी। उसके यहां हुई है। तुरंत उसने चोरी की सूचना पिछोर थाने में दी। पुलिस सूचना पाते ही मौके पर पहुंच गई। जब पुलिस ने छानबीन शुरू की तो मकान के पीछे एक नशेनी मिली। पुलिस ने अनुमान लगाया कि चोर इस नेशनी के सहारे घर में दाखिल हुए होंगे और कमरे की कुंदी लगाकर इत्मिनान से चोरी की होगी।