बिजली लाईन डाल रहे लाईनमैन की ग्रामीणों ने की मारपीट

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम कलोथरा में 131 केबी की लाईन डाल रहे लाईनमैन की कुछ ग्रामीणों ने उस समय मारपीट कर दी जब वह एक खेत के बीच से विद्युत लाईन निकाल रहा था। उसके साथ में ठेकेदार के मजदूर भी काम कर रहे थे तभी खेत मालिक अपने अन्य साथियों के साथ वहां आया और काम रोकने की बात कहने लगा।

जब लाईनमैन ने काम रोकने में असमर्थता जाहिर की तो दो लोगों ने मिलकर उस पर लाठियों से हमला बोल दिया जिससे वह घायल हो गया। घटना के बाद लाईनमैन पुलिस थाने पहुंचा और अपनी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी दो युवकों के विरूद्ध शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवपुरी से मोहना 132 केबी अति उच्च प्रारेषण विद्युत लाईन का काम चल रहा है।

 शिवपुरी से लाईन डालने का पूरा होते-होते ग्राम कलोथरा पहुंच गया और कल दोपहर तीन बजे लाईनमैन सीताराम यादव ठेकेदार द्वारा नियुक्त किए गए मजदूरों मोहम्मद आलम, मुकेश, सादिक, नरवन सिंह काम करते हुए मनोज धाकड़़ के खेत पर पहुंच गए और उसके खेत में विद्युत लाईन डालने के लिए गड्डे खोदने लगे तब मनोज और भूरा धाकड़ वहां आ गए और काम करने से रोकने लगे। उन्होंने कहा कि तुम्हारे काम करने से हमारी पूरी फसल चौपट हो जाएगी। 

लेकिन सीताराम ने उन्हें काम रोकने में असमर्थता जाहिर की और कहा कि  यह कलेक्टर का आदेश है और अगर तुम्हारा नुकसान भी होता है तो इसका मुआवजा शासन द्वारा तुम्हें दिया जाएगा। लेकिन वे दोनों फिर भी नहीं माने और भूरा धाकड़ ने डंडे से सीताराम पर हमला बोल दिया। जिससे सीताराम घायल हो गया और काम कर रहे मजदूर वहां से भाग निकले। घटना के बाद सीताराम थाने पहुंचा और आरोपी युवकों की शिकायत थाने में कर दी।