लायन्स व लायनेस साउथ के स्वास्थ्य शिविर में 200 मरीज लाभान्वित

शिवपुरी-शहर की आदिवासी बस्ती महल सरांय में रविवार के दिन समाजसेवी संस्था लायन्य व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के तत्वाधान में एक दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 200 मरीजों ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करते हुए आयोजक लायन्य व लायनेस साउथ के इस शिविर की प्रशंसा की साथ ही आशा व्यक्त कि आगे भविष्य में महल सरांय क्षेत्र ही नहीं बल्कि अन्य जगहों पर भी इस तरह के स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जाए ताकि नागरिक बीमारियों के बचाव को भी समझें और इन शिविरों का लाभ लेकर अपनी बीमारी का उपचार भी कराऐं।

लायन्स क्लब साउथ के अध्यक्ष पी.डी.सिंघल व सचिव राजेन्द्र शिवहरे एवं लायनेस साउथ की अध्यक्ष श्रीमती राज बिन्दल व सचिव श्रीमती वीणा जैन के संयुक्त तत्वाधान में मौसमी बीमारियों के समय गरीब आदिवासियों को स्वास्थ्य लाभ प्रदान कराया जाए इस संदर्भ में एक दिवसीय स्वास्थ्य शिविर शहर की महल सरंाय आदिवासी क्षेत्र में आयोजित किया गया।

शिविर में मरीजों का उपचार विद्यादेवी हॉस्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.राजेन्द्र गुप्ता एवं महिला विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.श्रीमती रीता गुप्ता ने शिविर में आए मरीजों का परीक्षण व उपचार किया। शिविर में कई प्रकार की बीमारियों से ग्रसित बच्चे व बड़े-बुजुर्ग भी पहुंचे इन्होंने भी अपनी बीमारी के साथ-साथ बीमारी से बचाव कैसे किया जाए, की जानकारियां शिविर में आए डॉक्टरों से ली। इस शिविर में 200 मरीजों को लायन्स व लायनेस साउथ द्वारा नि:शुल्क दवाईयां भी वितरित की गई साथ ही मरीजों को बीमारियों से बचाव के उपाय भी बताए गए। 

शिविर के सफल आयोजन में वार्ड पार्षद बलवीर सिंह यादव का भी सराहनीय सहयोग क्लब को मिला जिनके सहयोग से शिविर में मरीज आए और उन्हें संबंधित बीमारी का उपचार मिला। इस शिविर में लायनेस श्रीमती निशा गुप्ता, सुरेखा माहेश्वरी, वन्दना शिवहरे, रीजन चेयरपर्सन ला.पवन जैन, लायन्स की ओर से मुकेश गोयल, पवन शर्मा, रवि गोयल, जयदीप माहेश्वरी, विनय गुप्ता आदि मौजूद रहे। शिविर समापन पर क्लब की ओर से घोषणा की गई कि भविष्य में आगे भी इस तरह के नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर मरीजों के लिए आयोजित किए जाऐंगें।