बड़े वाहनों से सर्किट हाउस निवासी परेशान, अवैध वाहनों का प्रवेश जारी

शिवपुरी- शिवपुरी शहर में नो एण्ट्री के समय बड़े वाहनों का अवैध प्रवेश धड़ल्ले से जारी है। नो एण्ट्री में बड़े वाहनों के प्रवेश से आमजन काफी परेशान है। शहर के सर्किट हाउस रोड से बड़े वाहन अवैध रूप से नो एण्ट्री के समय नगर में धड़ल्ले से प्रवेश कर रहे हैं।

इस मार्ग से बड़े वाहनों के बेधड़क आवागमन से रोज दुर्घटनाऐं हो रही हैं। इस मार्ग पर कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है कई बार यातयात पुलिसकर्मियों को यहां से शहर में प्रवेश कर रहे बड़े वाहनों के बारे में अवगत करा दिया गया है मगर यातायात पुलिस कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं कर रही है। सर्किट हाउस रोड से दिन भर में कई बड़े वाहन शहर में नो एण्ट्री के समय प्रवेश कर रहे है। पहले यहां बैरीकेट नगर पालिका ने लगाया था मगर उसे बीते दिनों बड़े वाहनों द्वारा तोड़ दिया गया। जिसके कारण अवैध वाहन यहां से नगर में प्रवेश कर रहे है।

सर्किट हाउस पर रहने वाले वाशिंदों ने बताया कि प्रतिदिन कई वाहन यहां से शहर में प्रवेश कर रहे है। यहां के निवासियों ने शिवपुरी कलेक्टर आर के जैन और पुलिस अधीक्षक आर पी सिंह से माग की कि बड़े वाहनों को रोकने के लिए यहां पर बैरीकेट पोल लगाए जाए साथ ही यातायात पुलिसकर्मियों की ड्यूटी बड़े वाहनों के चालान के लिए लगाई जाए। 

जिससे इस मार्ग पर नो एण्ट्री के समय प्रवेश करने वाले वाहनों के चालान होंगे तो इनमें भय रहेगा। मगर यातायात पुलिसकर्मी यहां चालान के लिए नहीं आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि बड़े वाहनों का प्रवेश यहां पर निवास करने वाले निवासियों के छोटे बच्चों के लिए काफी दु:खदायी है और इन बड़े ट्रक व ट्रॉलाओं से कोई बड़ी दुर्घटना इस रोड़ पर हो सकती है इसलिए प्रभावी कार्यवाही की आवश्यकता है।