इंदार में दलितों से मारपीट, लगाई झोंपडिय़ों में आग, 6 मरणासन्न


शिवपुरी-जिले के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम गिंदोरा में कल दोपहर रघुवंशी समुदाय के 9 लोगों ने मिलकर दलितों की मारपीट कर दी और उनकी झोंपडिय़ों में आग लगा दी और उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी।  



इस घटनाक्रम में एक ही परिवार के 6 सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में पीडि़त दलित समुदाय के लोगों ने पुलिस थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने 9 आरोपियों के विरूद्ध धारा 452, 436, 323, 294, 506 बी, 147, 148, 149 आईपीसी सहित 3 (1) 2 (5) 10 एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल सुबह 11:30 बजे रामकृष जाटव अपने कुछ साथियों के साथ बात करता हुआ जा रहा था कि हरवीर सिंह रघुवंशी और उसके साथियों में गांव में स्थित बोर को बंद कर दिया है। जिससे गांव में पानी की किल्लत बढ़ गई है। यह बात वनवीर रघुवंशी ने सुन ली और हरवीर रघुवंशी को सुनी हुई सारी बात बता दी जिससे वह गुस्से से आग बबूला हो गया और वह अपने साथियों वनवीर रघुवंशी, भरत रघुवंशी, दिनेश रघुवंशी, पप्पू रघुवंशी, कल्ला रघुवंशी, सत्येंद्र रघुवंशी, राजू रघुवंशी, गोलू रघुवंशी के साथ लाठी, लुहांगी और फरसों से लेस होकर रामकृष के घर पर पहुंच गया और घर में घुसकर घर में रखे सामान की तोडफ़ोड़ करना शुरू कर दिया। 

जब रामकृष और उसके परिवार वालों ने उसका विरोध किया तो उनकी मारपीट शुरू कर दी और उन्हें घर से घसीटते हुए बाहर सड़क पर ले आए। बाद में उनकी झोंपडिय़ों में आग लगा दी। इसके बाद पूरे गांव में दहशत का वातावरण निर्मित हो गया और ग्रामीण अपने-अपने घरों में जा घुसे और उसको जान से मारने की धमकी देते हुए सभी आरोपी भाग निकले। मारपीट में घायल हुए रामकृष सहित मुकेश जाटव, भग्गो जाटव, जियोबाई जाटव, हरकुंवर जाटव, भागबाई जाटव पुलिस थाने पहुंचे और अपनी शिकायत थाने में दर्ज कराई।