फंदे पर झूली विवाहिता

शिवपुरी- फिजीकल पुलिस चौकी क्षेत्र के झींगुरा में काली माता मंदिर के पास निवास करने वाली विवाहित युवती भारती शाक्य पत्नि कमला शाक्य ने बीती रात अज्ञात कारणों के चलते घर में फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर संदिग्ध मौत का प्रकरण कायम कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतिका भारती ने बीती रात छत के कुंदे में फांसी का फंदा डाला और फंदे को गले में डालकर वह झूल गई। सुबह उसकी लाश लटकती हुई मिली। मृतिका ने क्यों आत्महत्या की। यह स्पष्ट नहीं हो सका। 

युवती को अश्लील एसएमएस करने वाले पुलिस ने दबोचे


शिवपुरी- साइंस कॉलेज क्षेत्र निवासी कानून की एक छात्रा को अश£ील एसएमएस और कॉल करना दो युवकों को महंगा पड़ा। हिम्मत दिखाते हुए उक्त छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने मोबाईल नंबर टे्रस कर दो आरोपी युवकों सोनू धाकड़ निवासी अटारा और सुमरन यादव निवासी राजगढ़ को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के विरूद्ध 67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने छात्रा की हिम्मत की सराहना करते हुए कहा कि उससे अन्य छात्राओं और युवतियों को प्रेरणा लेना चाहिए। 

युवती रीमा (परिवर्तित नाम) ने पुलिस को शिकायत की कि उसके मोबाईल पर कोई अज्ञात व्यक्ति तीन मोबाईल नंबरों से लगातार अश£ील एसएमएस भेज रहा है। इन नंबरों से वह आए दिन अश£ील वार्तालाप भी करता है। छात्रा ने बताया कि उसके पास मोबाईल नंबर 7898412214, 9981857619 और 9630867715 से कॉल और एसएमएस आते हैं। छात्रा ने यह भी बताया कि उसने कॉल करने वालों से उसे मोबाईल न लगाने को कहा, लेकिन वे नहीं मान रहे। जिससे वह काफी परेशान और आतंकित है। पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर मोबाईल नंबरों को टे्रस किया तो स्पष्ट हुआ कि वे मोबाईल नंबर सोनू धाकड़ और सुमरन यादव के हैं। पुलिस ने जब उन्हें पकड़ा तो उनकी संलिप्ता पूछताछ के दौरान स्पष्ट हो गई। 
बॉक्स 

सोनू ने मुझे फसवा दिया: सुमरन यादव 


पकड़े गए दोनों युवक ग्रामीण पृष्ठभूमि के हैं और उन्हें अपने किए पर लेश मात्र भी पछतावा हो यह नजर नहीं आ रहा। पुलिस पूछताछ में मुस्कुराते हुए सुमरन यादव ने कहा कि मुझे तो सोनू ने मरवा दिया। सोनू महीनों से छात्रा से बातचीत और एसएमएस कर रहा था। उसकी बातों में आकर एक-दो बार मैंने भी मोबाईल कर दिया तो पकड़ा गया। 

30 हजार रूपये मूल्य की 10 बकरियां चोरी 


शिवपुरी-जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के सेसई गांव में फरियादी लोहरे पुत्र बुद्धाराम रावत के घर से चोर 30 हजार रूपये मूल्य की 10 बकरियां ले गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बकरियां घर में थी और रात में कोई अज्ञात चोर उन्हें हांक ले गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।