डिप्टी रेंजर सहित अध्यक्ष एवं प्रबंधक पर मामला दर्ज

शिवपुरी-जिले के भौंती थाने में वन परिक्षेत्र अधिकारी करैरा की शिकायत पर खोड़ डिप्टी रेंजर, वन प्रबंधक वीरा और अध्यक्ष पर सन् 2010 में 85 संग्राहकों को कम तेंदू पत्ता बोनस वितरण को लेकर मामला दर्ज किया गया। इसके साथ ही डिप्टी रेंजर खोड़ पर विभागीय जांच भी शुरू कर दी है। ग्राम वीरा के पूर्व सरपंच द्वारा जब यह मामला वन मण्डलाधिकारी के संज्ञान में लाया गया तब इस मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने तीनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 409 का मामला दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम वीरा के पूर्व सरपंच वीरेन्द्र राय ने अगस्त 2012 में वन मण्डालाधिकारी आरडी महला को एक शिकायती आवेदन दिया जिसमें उल्लेख किया गया कि खोड़ में पदस्थ डिप्टी रेंजर धर्मेन्द्र शर्मा, ग्राम वीरा में पदस्थ वन प्रबंधक वृंदावन लोधी और अध्यक्ष मंगल सिंह लोधी तीनों ने मिलकर 2010 में हुए बोनस वितरण में 85 संग्राहकों को 23 हजार 800 रूपये का कम बोनस वितरण किया गया है।

इसके बाद वन मण्डलाधिकारी ने एसडीओ गुना को इस मामले की जांच के लिए जांच अधिकारी नियुक्त किया गया और जब जांच अधिकारी ने अपना जांच प्रतिवेदन वन मण्डलाधिकारी आरडी महला को सौंपा तो उसमें पूर्व सरपंच द्वारा लगाए गए आरोप सत्य पाए गए। इसके बाद श्री महला के निर्देश पर करणसिंह तोमर पुत्र विक्रम सिंह तोमर जो करैरा में वन परिक्षेत्र अधिकारी के पद पर पदस्थ है। उन्होंने भौंती थाना पहुंचकर आरोपी धर्मेन्द्र शर्मा, वृंदावन लोधी और मंगल लोधी पर मामला दर्ज करा दिया। इसके बाद डिप्टी रेंजर धर्मेन्द्र शर्मा के ऊपर विभागीय जांच भी शुरू कर दी।