इन्द्रा नगर में पार्षद पति ने दिया अतिक्रमण को बढ़ावा

शिवपुरी- एक ओर तो नगर पालिका कहती है कि अतिक्रमणकारियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा वहीं दूसरी ओर स्वयं नगर पालिका के ही क्षेत्र में आने वाले इन्द्रा नगर में सरेआम अतिक्रमणकारी को अभयदान दिया जा रहा है इस कार्य में स्थानीय वार्ड के पार्षदपति ने इस अतिक्रमणकारी का हौंसला बढ़ाते हुए यहां रोड व सैप्टिक टैंक पर अपना भवन तान दिया है।

स्थानीय नागरिकों ने भी कई बार नगर पालिका व जिला प्रशासन को लिखित व मौखिक रूप से शिकायत की लेकिन नपा व जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही ना किए जाने से अतिक्रमणकारी के हौंसले बुलंद है। नागरिकों ने इस ओर पार्षद पति व अतिक्रमणकारी के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।

जानकारी के अनुसार बीते एक माह पूर्व से इन्द्रा नगर में स्थानीय वाशिंदे पार्षद पति के द्वारा अपने मुंह बोले बहनोई को अतिक्रमण करने की खुली छूट दे रखी है। जिसका परिणाम यह है कि हाउसिंग बोर्ड द्वारा स्थापित की गई इस कॉलोनी में सैप्टिक टैंक व मैन रोड को दबाकर उसके ऊपर पार्षद पति के बहनोई जो कि मप्र विद्युत मण्डल में सुरक्षाकर्मी के रूप में कार्यरत है ने अतिक्रमण कर भवन तान दिया। 

अब नागरिकों को आने वाले समय में कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा क्योंकि यहां सैप्टिक यदि भर जाता है तो उसकी साफ-सफाई होना असंभव है ऐसे में यहां गंदगी होगी और गंदगी से बीमारियों को बढ़ावा मिलेगा। स्थानीय नागरिकों ने नगर पालिका व जिला प्रशासन को मय दस्तावेजों के साथ लिखित व मौखिक रूप से शिकायत की है लेकिन आज दिनांक तक सिवाय आश्वासन के और कुछ नहीं मिल रहा है। इन्द्रा नगर में सरेआम सैप्टिक टैंक व मुख्य रोड पर अतिक्रमण कर अवैध कब्जे को लेकर नपा व जिला प्रशासन के मौन रवैये का लाभ पार्षद पति व उसका बहनोई उठा रहे है। यदि यही हाल रहा तो नागरिकों को स्वयं ही इस अतिक्रमण केा तोडऩे के लिए बाध्य होना पड़ेगा। स्थानीय नागरिकों ने शीघ्र अतिशीघ्र जिला प्रशासन व नगर पालिका से कार्यवाही की मांग की है।