खेल युवा जीवन की एक महत्वपूर्ण कड़ी होते है : न्यायाधीश श्री तोमर

शिवपुरी-म.प्र.जन अभियान परिशद् की सृजन योजनान्तर्गत जिला स्तरीय वॉलीबॉल,कब्ड्डी एवं क्रिकेट खेलकूद प्रतियोगिता के षुभारंभ कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में माननीय जिला संत्र न्यायाधीष श्री एस.एस.तोमर साहब एवं अध्यक्षता कलेक्टर श्री जैन द्वारा की गई।

कार्यक्रम में जिला एवं सत्र न्यायाधीष श्री तोमर साहब द्वारा भारत माता की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवल्लित कर खेलकूद प्रतियोगिताओं का षुभारभ करते हुये अपने उद्बोधन में कहा कि म.प्र.जन अभियान परिशद् द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में इस प्रकार की खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की जाना एक अच्छी पहल है इससे ग्रामीण युवाओं में खेल के प्रति रूझान पैदा होगा एवं ग्रामीण स्तर पर छिपी युवा प्रतिभाओं को इन खेलों के माध्यम से आगे आने का अवसर प्राप्त होगा। खेल  युवा जीवन की एक महत्वपूर्ण कड़ी होते है। म.प्र.जन अभियान परिशद् की यह अनौखी पहल सराहनीय है।

कार्यक्रम में कलेक्टर महोदय द्वारा अपने उद्बोधन में कहा ग्रामीण क्षेत्र के युवा खिलाडिय़ों को  म.प्र.जन अभियान परिशद् द्वारा तरासने का अच्छा कार्य किया जा रहा है इन खेलो के माध्यम से  स्वर्णिम म.प्र. के निर्माण में एक अच्छी पहल है। विषिश्ट अतिथि के रूप में पधारे जिला जन अभियान समिति के अध्यक्ष श्री अजय खेमरिया द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि इन प्रकार के आयोजन ग्रामीण स्तर पर समय-समय पर होते रहने चाहिए, ऐसी गतिविधियों के आयोजन से युवाओं के मनोबल वृद्धि होती है।      

म.प्र.जन अभियान परिशद् के जिला समन्वयक श्री धर्मेन्द्र सिंह सिसौदिया जी द्वारा जानकारी देते हुये बताया कि मध्यप्रदेष जन अभियान परिशद् द्वारा ग्रामीण युवाओं को प्रोत्साहित करने एवं उनके अंदर खेले के प्रति रूचि पैदा करने हेतु खेलकूद गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। जिससे युवाओं को जिला व संभाग एवं राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्षन करने का अवसर प्राप्त होगा।

इसी कार्यक्रम के अंतर्गत विकासखण्ड स्तरीय प्रतियोगिताओं में ब्लॉक स्तर से चयनित विजयी टीमें तीन दिन चलने वाली इस खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेगी जिसमें 28 दिसम्बर से 30 दिसम्बर के मध्य कब्ड्डी,वॉलीवॉल एवं क्रिकेट टीमें के मध्य मैच खेले जायेगें।

इन प्रतियोगिता का समापन कार्यक्रम 30 दिसम्बर को किया जावेगा। जिला स्तर पर विजयी टीम को 5000 हजार रूपये जिला स्तरीय प्रतियोगिता में विजयी होने वाली टीम संभाग स्तर पर होने वाली संभागीय स्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई करेगी एवं संभाग स्तर पर विजयी टीम को 11000 रूपये का पुरूस्कार प्रदान किया जायेगा। कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक समन्वयक श्री षिषुपाल जादौन द्वारा किया गया एवं उक्त कार्यक्रम में ब्लॅाक समन्वयक श्री मनोज दुबे एवं नवांकुर संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं जन अभियान परिशद् से श्री नारायण कुषवाह, एवं श्री घर्मेन्द्र सिंह राठौड़ उपस्थित हुये।खेलप्रेमी दर्षकों बंधुओं से अनुरोध है कि वे इन प्रतियोगिता का आंनद लेवें।