पूर्व जनपद उपाध्यक्ष पिंटू की मौत पर परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

शिवपुरी/कोलारस- जिले के कोलारस जनपद के पूर्व उपाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह राजावत उर्फ पिंटू (42) की संदिग्ध परिस्थिति में हुई मौत पर मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। इस बारे में मृतक के पिता नरसिंह राजावत, भाई  दीपेन्द्र सिंह राजावत, अरविन्द सिंह राजावत, भानुप्रताप ङ्क्षसह, मकरन्द सिंह, जुगराज सिंह आदि ने मृतक राघवेन्द्र की मौत को लेकर हत्या की आशंका जताकर पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

इस संबंध में एक आवेदन पुलिस अधीक्षक के नाम भी दिया गया है जिसमें इस पूरे मामले की विस्तृत कहानी बताकर इस मामले में पुलिस के ढीलपोल रवैये पर सख्त कार्यवाही की मांग मृतक के परिजनों ने की है।

मृतक के पिता नरसिंह रावत ने एक शिकायती आवेदन के माध्यम से बताया कि जिस रोज यह घटना हुई उस दिन राघवेन्द्र उर्फ पिंटू के साथ उसके कुछ साथीगण थे और देर शाम उसे अकेला छोड़कर सभी लोग चले गए अगले ही दिन पिंटू की लाश मिली। लेकिन इस मामले में पुलिस ने अभी तक कोई भी सख्त कार्यवाही नहीं की। मृतक के पिता का कहना है कि यदि सख्ती से पिंटू के साथ मौजूद रहे लोगों से पूछताछ की जाए तो इस मामले का खुलासा होगा। 

क्योंकि पिंटू के पूरे शरीर में कोई भी चोट का निशान नहीं है और संदिग्ध अवस्था में पिंटू की लाश मिलना कई सवालों को जन्म देती है ऐसे में पिंटू के साथ रहने वालों से सख्ती से पूछताछ होने पर ही मामले का खुलासा होने की संभावना है। साथ ही मृतक के पिता ने पुलिस पर भी आरोप लगाया है कि वह अपनी कार्यवाही शिथिल बनाए हुए है जिससे मामले में कोई कार्यवाही ना होकर इसे दुर्घटना का रूप दिया जा रहा है। इस मामले में पीडि़त मृतक के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।