नगर पंचायत उपाध्यक्ष विवाद : पुलिस ने माना मामला फर्जी

शिवपुरी। खनियांधाना नगर पंचायत अध्यक्ष अनिता साहू के पति जगदीश साहू द्वारा नपं उपाध्यक्ष अभयकुमार जैन पर शनिवार की रात हुआ जानलेवा हमला और लूट विवादों के घेरे में है। इस घटना की जानकारी नपं उपाध्यक्ष ने दतिया जिले बसई थाने में एक आवेदन के माध्यम से दी, लेकिन बसई थाने के प्रभारी ईश्वर चौहान ने इस मामले को फर्जी करार दिया है और कहा है कि मैं इस मामले की जांच करूंगा और उसके बाद ही इस शिकायत पर कोई मामला दर्ज किया जाएगा।

वहीं नपं अध्यक्ष के पति ने उपाध्यक्ष जैन पर आरोप लगाया है कि नपं उपाध्यक्ष ने उसके घर पर आकर 50 हजार रूपये कमीशन की मांग की थी और न देने पर उपाध्यक्ष ने जबरन उसके घर में घुसकर 30 हजार रूपये की लूट की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खनियांधाना नगर पंचायत के उपाध्यक्ष अभयकुमार जैन ने बसई थाने में की शिकायत में उल्लेख किया है कि जगदीश साहू ने अपने भाई भरत साहू और अपने साथी धर्मेन्द्र साहू, प्रमोद साहू, शिशुपाल कुशवाह, कल्लू पंडित, अल्लू पंडित ने झांसी जाते समय रात्रि करीब 11 बजे उसकी गामा गाड़ी यूपी 94 ई 3723 पर हमला बोल दिया और उसके ऊपर जगदीश और भरत साहू ने कट्टे से फायर कर दिया और उसके अन्य साथियों ने उसके साथ मारपीट कर उसकी जेब में रखे पांच हजार रूपये लूट लिए। 

घटना में अभयकुमार जैन के ड्रायवर जितेन्द्र साहू ने भी इस लूट में जगदीश साहू का साथ दिया, लेकिन जगदीश साहू के साथ आए मनीराम पुत्र सियाराम यादव ने अभयकुमार जैन का बीच बचाव किया तो सभी आरोपियों ने मिलकर मनीराम की भी मारपीट कर दी। नपं उपाध्यक्ष पर जानलेवा हमले का कारण पुरानी रंजिश बताया जा रहा है।
 

भ्रष्टाचार की शिकायत करने पर किया मुझ पर हमला


नपं उपाध्यक्ष अभकुमार जैन ने बताया कि मेरे द्वारा नपं अध्यक्ष पति की भ्रष्टाचार की शिकायतें आए दिन की जाती हैं। मैंने अभी कुछ समय पहले जगदीश साहू द्वारा फर्जी हस्ताक्षर करने और मैला टेंकर खरीद में किए गए फर्जीवाडे की शिकायत की थी। इससे पहले भी मेरे द्वारा अग्रिशमन गाड़ी की खरीद में गड़बड़ी की शिकायत की गई थी। इस कारण नपं अध्यक्ष के पति जगदीश साहू ने मेरे ऊपर हमला और लूट की घटना को अंजाम दिया गया है।
 

अध्यक्ष पति ने उपाध्यक्ष पर लगाया लूट का आरोप


इधर नपं अध्यक्ष के पति जगदीश साहू ने अभयकुमार जैन के ऊपर आरोप लगाया है कि वह रात करीब 8 बजे मेरे घर आये और कमीशन के रूप में 50 हजार रूपये की मांग करने लगे। जब मैंने पैसे देने से मना किया तो अभयकुमार जैन ने जबरन घर में घुसकर 30 हजार रूपये लूट लिए।