दिल्ली में छात्रा के साथ हुए गैंगरेप के विरोध में जनचेतना रैली 24 को

शिवपुरी - दिल्ली में एक छात्रा से चलती बस में गैंगरेप की घटना से पूरा देश शर्मसार है। इसी के विरोध में 24 दिसम्बर सोमवार को एक जनचेतना रैली का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें शहर के छात्रों सहित नागरिक भी भाग लेंगे। यह रैली वीर सावरकर उद्यान से प्रारंभ होकर राजेश्वरी रोड, अस्पताल चौराहा, कोर्ट रोड होती हुई माधव चौक पहुंचेगी।

जहां सभी नागरिकों द्वारा पीडि़त छात्रा को न्याय दिलाने के लिए माधव चौक चौराहे पर कैण्डिल जलाई जायेंगी और कानून को मजबूत करने की मांग नागरिकों द्वारा की जाएगी। जिससे कि दिल्ली जैसी घटनाओं का शिवपुरी जैसे शहरों में भी पुर्नावृत्ति न हो।

विदित हो कि बीते रविवार को रात करीब सवा नौ बजे एक चार्टर्ड बस में 23 साल की लकड़ी जो फिजियोथैरिपी की छात्रा थी उसके साथ बस ड्रायवर सहित 6 लोगों ने हैवानियत की हद को पार करते हुए सामूहिक बलात्कार की घटना को अंजाम दे दिया और उसे चलती बस से फेंक दिया। जिससे वह छात्रा आज भी वेंटीलेटर पर जिंदगी और मौत से जूझ रही है। इस घटना ने पूरी इंसानियत को शर्म से सार-सार कर दिया है। 

पीडि़त छात्रा को न्याय दिलाने के लिए 24 दिसम्बर सोमवार को शाम 4 बजे से एक जनचेतना रैली का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें शहर के सभी छात्र-छात्राएं और नागरिक एकत्रित होकर रैली निकालेंगे। रैली निकालने का एक मुख्य उद्देश्य पीडि़ता को न्याय दिलाने के साथ-साथ शहर में इस तरह की कोई भी घटना कारित न हो इसलिए यह रैली निकाली जा रही है। यह रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होती हुई शाम 6 बजे माधव चौक चौराहे पर पहुंचेगी। 

जहां सभी नागरिकों द्वारा कैण्डिल जलाकर पीडि़त छात्रा को न्याय दिलाने की मांग करेंगे। आयोजक मण्डल ने सभी शहरवासियों से इस रैली में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की है और अनुरोध किया है कि सभी नागरिक अपनी जिम्मेदारी और कर्तव्य का निर्वहन करते हुए इस रैली में शामिल हों।