ये क्या अंधेरे में रखकर की शादी, मांगा दहेज तो दर्ज हुआ मामला

शिवपुरी-ये लो, जिले के पिछोर क्षेत्र में एक युवती की शादी ऐसे शख्स से हुई जिसके बारे में पता चला कि वह तो रेलवे में सेक्शन इंजीनियर के पद पर पदस्थ है लेकिन जब असलियत सामने आई तो पिछोर की युवती के पता चला कि उसका पति तो बेकार और नाकारा है

और उसके ससुराल वालों ने अंधेरे में रखकर विवाहिता के परिजनों से झूठ बोलकर शादी की, चलो ठीक है बहू ने यह भी सहन किया लेकिन अति तो तब हो गई जब पिछोर की युवती से धोखाधड़ी कर की गई शादी के बाद ससुरालीजनों ने उस पर दहेज के लिए दबाब बनाना शुरू कर दिया तो इससे क्षुब्ध होकर बहू ने अपने ससुरालियों की पोल खोल दी और सभी के विरूद्ध दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज करा दिया। जहां पुलिस अधीक्षक को एक शिकायती आवेदन सौंपकर मामला दर्ज कराने की बात विवाहिता ने कही और जंच में सही पाए जाने पर ससुरालियों के धोखाधड़ी व दहेज एक्ट विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछोर के गणेश चौक में रहने वाली राखी श्रीवास्तव पुत्री पवन कुमार श्रीवास्तव का विवाह अभिषेक नगर उज्जैन के हितेश श्रीवास्तव के साथ हुआ था। विवाह होने से पूर्व हितेश पिता केशव प्रसाद ने अपने पुत्र को रेलवे में सेक्शन इंजीनियर के पद पर पदस्थ होने की बात कहकर राखी से विवाह तय कर दिया और राखी का विवाह हितेश के साथ हो गया। लेकिन शादी के बाद राखी को पता चला कि हितेश न तो इंजीनियर है और न कोई काम करता है। 

जब उसने अपने पति से झूठ बोलने का कारण पूछा तो वह कुछ नहीं बोल सका। उसके बाद कुछ समय तक राखी हितेश के साथ रही। लेकिन थोड़े ही दिनों बाद राखी का ससुर केशव प्रसाद, सास किरण और देवर गौरव ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और उससे दहेज की मांग करने लगे। राखी जब इन सभी लोगों से प्रताडि़त होने लगी तो उसने अपने पिता को उसके साथ हुए धोखे के बारे में बताया। जिस पर राखी ने अपने पिता के साथ मिलकर एसपी को एक आवेदन दिया। जिसकी जांच की गई तो यह मामला सत्य पाया गया और राखी की फरियाद पर ससुरालीजनों पर मामला दर्ज कर लिया।