अध्यापकों का तीन दिवसीय महापड़ाव 25 को भोपाल में

शिवपुरी- संयुक्त मोर्चा के वैन तले मप्र के सभी अध्यापक अपने परिवार सहित 25 से 27 दिसम्बर तक राजधानी में रूककर अपनी शक्ती का प्रदर्शन करेंगे यह जानकारी अयापक संयुक्त मोर्चा के धर्मेन्द्र सिंह रघुवंशी एवं स्नेह सिंह रघुवंशी ने संयुक्त रूप से दी। आगे की जानकारी में धमेन्द्र जैन आमोल तथा सुनील उपाध्याय ने बताया कि पूर्ण घोषित कार्यक्रम के अनुसार पिछले दिनों स्कूलों की तालाबंदी की गई तो सरकार ने कहा था कि पहले आंदोलन बंद करो फिर बात होगी।

आंदोलन बंद किया उसके बाद शिक्षामंत्री से वार्ता विफल रही। उन्होंने सीएम से मिलने को कहा सीएम द्वारा भी सोचंगे, देखेंगे, अच्छा कर देंगे कहकर टाल दिया। यहां भी वार्ता वेनतीजा साबिज हुई। विगत 17 वर्षों से ऐसे आश्वासन मिल रहे हैं। जितना शोषण इस प्रदेश में अध्यापकों का हुआ उतना किसी और का नहीं। अध्यापक संघ ने चेतावनी दी है कि यदि 25,26 और 27 दिसम्बर को शासन द्वारा कोई निर्णय नहीं लिया गया तो वह 28 दिसम्बर को विकाखण्ड स्तर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे। 

फतेहसिंह गुर्जर और नीरज सरैया ने बताया कि जिले के सभी अध्यापक 25 दिसम्बर को सुबह 8 बजे रेलवे स्टेशन शिवपुरी से इण्टरसिटी द्वारा भोपाल रवाना होंगे। कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए सभी अध्यापकों ने अपील की है। अपील करने वालों में प्रमुख रूप से मनमोहन जाटव, राजबिहारी शर्मा, अम्बिका शर्मा, परवेज खान, लक्ष्मण राठौर, गोविन्द अवस्थी, बृजेन्द्र सिंह वैश्य, राजकुमार गुप्ता, पूजा शर्मा, नवलू जाट, अरविन्द सरैया, रामकृष्ण शिवहरे, मनोज शर्मा, भूपेन्द्र रघुवंशी, राजेश अंकल, उमेश करारे, लक्ष्मीनारायण खत्री, राजेश नामदेव, संध्या, रितु भार्गव, रानी वर्मा,चंदा तीसगांवकर, कनीज फातिमा इत्यादि प्रमुख रूप से शामिल हैं।