झाड़-फूंक कराने गई महिला के साथ तांत्रिक ने किया बलात्कार

शिवपुरी- बलात्कार जैसे संगीन मामले में पुलिस किस असंवेदनशील ढंग से कार्य करती है। इसकी नजीर पिछोर थाना क्षेत्र में देखने को मिली। जहां एक तांत्रिक के हाथों अपनी इज्जत लुटा चुकी महिला की पुलिस ने फरियाद नहीं सुनी। लेकिन गृह राज्यमंत्री नारायण सिंह कुशवाह के हस्तक्षेप के बाद ही बलात्कारी तांत्रिक के विरूद्ध पुलिस ने मामला कायम किया।

विदित हो कि जब पुलिस ने फरियाद नहीं सुनी तो पीडि़त महिला के पति और ममियाससुर ने गुस्से में तांत्रिक पर हमला किया था जिसमें पुलिस ने त्वरितता से कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों के विरूद्ध हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम महौवा की रहने वाली आरती कुशवाह (परिवर्तित नाम) पत्नि नरेन्द्र कुशवाह को जानकारी लगी कि पिछोर कस्बे में बाचरौन चौराहे के पास कोई तांत्रिक अपनी तंत्र विद्या से सारी परेशानियों का हल निकालता है। इसी अंधविश्वास के चलते आरती पिछोर में रहने वाले अपने ममिया ससुर सुरेश कुशवाह के यहां विगत 29 नवंबर को आ गई और अपने ममियाससुर को लेकर वह तांत्रिक एहसान मोहम्मद के यहां पहुंच गई। तभी एहसान मोहम्मद ने तंत्र विद्या के लिए आरती को एक सुनसान जगह पर ले जाकर तंत्रमंत्र करने की सलाह सुरेश को दी तो सुरेश ने सहमति दे दी। 

इसके बाद तांत्रिक आरती को सुनसान जगह में ले गया और तंत्रमंत्र करने की बात कहकर उसके साथ बलात्कार कर दिया। जब आरती ने यह घटना अपने पति और ममियाससुर को बताई तो दोनों आगबबूला हो उठे और दूसरे दिन सुबह जब तांत्रिक एहसान मोहम्मद बाचरौन चौराहे पर स्थित आरा मशीन पर जा रहा था तभी नरेन्द्र और सुरेश ने रास्ते में रोक लिया और उसके गले पर हसिए पर प्रहार कर दिया। इसके बाद पुलिस ने पीडि़ता के पति और ममियाससुर पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया, लेकिन महिला के साथ हुई उस घटना पर पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। 

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस महिला को लेकर कितनी संवेदनशील है। इस मामले में महिला की शिकायत तक दर्ज नहीं हुई। इसके बाद पीडि़त महिला न्याय के लिए भटकती रही और विगत दिवस मंगलवार को वह अपनी फरियाद लेकर गृह राज्यमंत्री नारायण सिंह के पास पहुंच गई। जिस पर मंत्री ने महिला को न्याय के लिए आश्वस्त कर दिया और जब पुलिस पर मंत्रीजी का दबाव पड़ा तो पुलिस ने तुरंत महिला की सुनवाई कर आरोपी तांत्रिक पर बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया।