पूर्व जनपद उपाध्यक्ष की मौत पर क्षत्रिय महासभा ने भी जताया संदेह

शिवपुरी -अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शिवपुरी के तत्वाधान में सोमवार को लगभग एक सैकड़ा क्षत्रिय समाज के पदाधिकारी व क्षत्रिय बन्धुओं ने एकत्रित होकर कोलारस के पूर्व जनपद उपाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह उर्फ पिंटू राजावत की मौत के मामले को लेकर निष्पक्ष कार्यवाही की मांग करते हुए पुलिस अधीक्षक शिवपुरी के नाम एक ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की है।

महासभा के अध्यक्ष साहब सिंह कुशवाह सहित क्षत्रिय समाज के सैकड़ों क्षत्रियों ने एक राय में इस मौत को लेकर हत्या की संभावना जताई और जिला स्तर से वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के द्वारा कार्यवाही की मांग एसी से की।
अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा शिवपुरी के जिलाध्यक्ष साहब सिंह कुशवाह ने एसपी को सौंपे ज्ञापन में बताया कि स्व.पिन्टू राजावत के भाई दीपेन्द्र सिंह व पिता नरसिंह राजावत एवं कई ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि स्व.राघवेन्द्र सिंह राजावत को 8 दिसम्बर को लखन यादव निवासी ग्राम पड़ौरी व उसके साथी सोनी तथा ओझा घर से बुलाकर ले गये थे और दिनांक 19 दिसम्बर को ही राघवेन्द्र की सड़क किनारे मृत अवस्था में पड़ा मिला। 

सभी का मानना है कि इसकी हत्या की गई है घटना स्थल पर देखने पर सभी को संदेह हुआ कि इन लोगों ने ही राघवेन्द्र की हत्या की हो। वहीं इस मामले में तेंदुआ थाना द्वारा आज दिनांक तक कोई भी उचित कार्यवाही नहीं की गई और जिन लोगों को इस हत्या में शामिल होने की गुंजाईश है उन्हें भी महज पूछताछ कर छोड़ दिया गया है। क्षत्रिय महासभा ने आरोप लगाया कि पुलिस इस मामले को सिर्फ दुर्घटना मान रही है और इस मामले की वास्तविक स्थिति तक जाने का प्रयास नहीं कर रही। 

ऐसे में क्षत्रिय महासभा पुलिस अधीक्षक से मांग करती है कि पिन्टू राजावत की मृत्यु के मामले की निष्पक्ष जांच करा दोषी के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जावे। यह मांग करने वालों में महासभा के डॉ.आरपी सिंह, वत्सराज सिंह राठौड, संजय सिंह कुशवाह, वीरेन्द्र शर्मा, जगमोहन सिंह रघुवंशी, मुकेश चौहान, शिवकुमार सिंह चौहान, शिवप्रताप, अरविन्द, शैलेन्द्र चौहान, अमर सिंह, ठा.दयाल राजावत, चन्द्रपाल सिंह राजावत आदि सहित समस्त क्षत्रिय बन्धु शामिल है। इस मामले में क्षत्रिय महासभा ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से जांच कराने की भी मांग की जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अथवा एसडीओपी शिवपुरी शामिल हों।