पं विकास्दीप शर्मा मंशापूर्ण पुजारी को जालंधर में मिला ज्योतिष भास्कर सम्मान

शिवपुरी-ज्योतिष के क्षेत्र में शिवपुरी के प्रख्यात ज्योतिषाचार्य पं.विकासदीप शर्मा मंशापूर्ण वालों का गत दिवस जलंबर पंजाब में 50वें स्वर्ण जयंती ज्योतिष सम्मेलन में ज्योतिष भास्कार से सम्मानित किया गया। इस उपलब्धि पर पं.विकासदीप शर्मा को उनके सहयोगीगण, मित्र व परिजनों तथा साथियों द्वारा बधाईयां व शुभकामनाऐं दी जा रही है। 


यहां बता दें कि 50 वा स्वर्ण जयंती ज्योतिष सम्मलेन अखिल भारतीय मंच जालंधर पंजाब में 22-23 दिसंबर 2012 को आयोजित कार्यक्रम में भारत के कई विद्वान सम्लित हुए। इस कार्यक्रम में ज्योतिष के विकास के लिए ज्योतिष मंच का आयोजन होता है। साथ ही भारत के कई विशेष मुद्दों पर ज्योतिषीय गडऩा द्वारा विचार किया जाता है। 

दो दिन के सेमीनार के भारत के कई प्रान्तों से ज्योतिषी आकर अपने अपने विचार प्रस्तुत करते है। ज्योतिष विशुद्ध रूप से भारतीय संस्कृति की अनुपम देन है। इस विद्या को अधिकारिक रूप से प्रफुल्लित करने के जरूरत है। पहले विदेशी हमलावरों और फि र अंग्रेजो ने विभिन्न प्रकार से इसे बाधित करने का प्रयास किया है। पं राजीव शर्मा के द्वारा किये गए इस कार्यक्रम की सभी ने सराहना की है। 

इस मौके पर पंजाब के विधायक मनोरंजन कालिया एवं प्रदेश सचिव भाजापा् रवि महेन्द्रू, उद्योगपति नीरज मित्तल, एकुलदीप सलूजा सहित अनेक गणमान्य लोगो की उपस्तिथि रही और जयोतिषियो का सम्मान किया गया । इस कार्यक्रम में ही पं.विकासदीप शर्मा मंशापूर्ण वालों को ज्योतिष भास्कर की उपाधि से सम्मानित किया गया है।