बांसखेड़ी व डबिया को संवेदनशील घोषित करने की मांग, सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी-कृषि उपज मण्डी समिति के आगामी 20 दिसंबर को होने वाले चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो इसके लिए जिले के वार्ड क्रमांक 10 रायश्री में ओन वाले मतदान केन्द्र क्रमांक 80 बांसखेड़ी एवं 76 डबिया को संवेदनशील घोषित करने एवं बूथ कैप्चरिंग को रोकने हेतु पर्याप्त सुरक्षा बल मुहैया कराए जाने के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी व अन्य ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर  कार्यवाही की मांग की है।

यहां बताया गया है कि सिक्ख व रावत समुदाय बाहुल्य गांव सर्वाधिक और इसी कारण कई बार यहां विवाद व मारपीट की स्थिति बनी ऐसे में इन दोनों मतदान केन्द्रों को संवेदनशील घोषित कर पर्याप्त सुरक्षा की गुहार लगाई गई है।

कृषि उपज मण्डी समिति के वार्ड क्रमांक 10 रायश्री के प्रत्याशी शंकर आदिवासी एवं समस्त निवासीगण ग्राम ककरवाया व डबिया ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि कृषि मण्डी निर्वाचन के दृष्टिगत ग्रामीण वार्ड क्रं.10 रायश्री के अंतर्गत मतदान केन्द्र क्रमांक 80 बांसखेड़ी एवं 76 डबिया को संवेदनशील घोषित किया जाए। क्योंकि यहां मतदान केन्द्र क्रं.80 में सीर, बांसखेड़ी एवं ककरवाया ग्राम आते है और ग्राम ककरवाया में रावत जाति का बाहुल्य है जबकि बांसखेड़ी में सिख जाति का बाहुल्य है उक्त दोनों जाति के लोगों में पूर्व में भी अनेक बार भीषण विवाद हो चुके है गत 15 दिसम्बर को भी यहां सिख समुदाय की ओर से मतदान केन्द्र क्रं.80 बांसखेड़ी पर बूथ कैप्चरिंग एवं जान से मारने की धमकीयां रावत समुदाय के लोगों को दी गई है। 

इसी प्रकार मतदान केन्द्र क्रमांक 76 डबिया में गुर्जर एवं ब्राह्मण समाज के लोगों के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है। इस क्षेत्र में आदिवासी जाति के लोगों को इस निर्वाचन की के संदर्भ में धमकाया जा रहा है इस क्षेत्र में भी अत्यन्त तनावपूर्ण स्थिति निर्मित है एवं गंभीर घटना घटित होने की आशंकाए हैं। ऐसे में यहां शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए उक्त देानों मतदान केन्द्रों बांसखेड़ी व डबिया को संवेदनशील घोषित करते हुए पर्याप्त संख्या में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करवाने की मांग की गई है।