Posts

Showing posts from December 23, 2012

दीनदयाल उपचार योजना में मिलावटी दवाएं, मौत से बाल-बाल बचा मासूम

भोपाल। शिवराज सरकार द्वारा गर्व के साथ शुरू की गई दीनदयाल उपचार योजना उसके लिए उस समय शर्म का कारण बन गई जब शिवपुरी में मिलावटी दवा का मामला सामने आया। इस मिलावटी दवा के कारण एक मासूम मौत के मुंह में जाते जाते बचा।

उपाध्यक्ष के लिए खरीद फरोख्त शुरू

शिवपुरी- शिवपुरी जिले की विभिन्न मण्डियों के लिए वार्ड सदस्यों के चुनाव होने के बाद अब अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए जोड़तोड़ शुरू हो गई है। शिवपुरी कृषि उपज मण्डी में अध्यक्ष का पद आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित होने के बाद यहां एक मात्र प्रत्याशी शंकर आदिवासी के जीतने पर उनका अध्यक्ष बनना तय है।

लायन्स व लायनेस साउथ के स्वास्थ्य शिविर में 200 मरीज लाभान्वित

Image
शिवपुरी-शहर की आदिवासी बस्ती महल सरांय में रविवार के दिन समाजसेवी संस्था लायन्य व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के तत्वाधान में एक दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में 200 मरीजों ने स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करते हुए आयोजक लायन्य व लायनेस साउथ के इस शिविर की प्रशंसा की साथ ही आशा व्यक्त कि आगे भविष्य में महल सरांय क्षेत्र ही नहीं बल्कि अन्य जगहों पर भी इस तरह के स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जाए ताकि नागरिक बीमारियों के बचाव को भी समझें और इन शिविरों का लाभ लेकर अपनी बीमारी का उपचार भी कराऐं।

जनचेतना रेली के लिए मार्मिक अपील

शिवपुरी-दिल्ली में हुई गैंगरेप की घटना का विरोध चहुंओर देखने को मिल रहा है। इसी क्रम में शिवपुरी शहर में भी शहरवासियों के संयुक्त तत्वाधान में विरोध स्वरूप सोमवार को जनजागृति चेतना रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस रैली में शहर की समाजसेवी संस्थाऐं व गणमान्य नागरिक भी भाग लेंगें।

पूर्व जनपद उपाध्यक्ष पिंटू की मौत में उनके पिता को हत्या का शक

शिवपुरी- कोलारस के पूर्व जनपद उपाध्यक्ष राघवेन्द्र राजावत उर्फ पिंटू की 8 और 9 दिसम्बर की रात्रि को हुई संदिग्ध मौत के मामले में उनके पिता शिक्षक नरसिंह राजावत ने हत्या का संदेह जाहिर किया है। उनके अनुसार पिंटू की दुर्घटना में मौत नहीं हुई, बल्कि उसकी हत्या की गई है।

सदर बाजार से भगवान मुरली मनोहर की अष्टधातु मूर्ति चोरी

Image
शिवपुरी-पुलिस की रात्रि गश्त प्रणाली पर लग रहे सवालिया निशान में अब एक और मामला जुड़ गया। शहर के बीचों बीच सदर बाजार टेकरी के निकट प्राचीन मंदिर मुरली मनोहर जी के मंदिर पर शनिवार-रविवार की दरम्यिानी रात अज्ञात चोरों ने धावा बोलकर यहां अष्टधातु की स्थापित मूर्तियों को चोरों ने तड़ दिया।

सांप ने नहीं काटा था, हत्या की गई थी रानी की

शिवपुरी-जिले के पोहरी क्षेत्र के बैराढ़ थाना के ग्राम बीरबाबरी में बीती 9 सितम्बर 2012 को एक महिला की सर्पदंश से हुई मौत का मामला तूल पकड़ गया है। इस घटना में मृतक महिला के ससुराल पक्ष ने मायके पक्ष को मृतिका की मृत्यु की खबर तब दी थी जब तक मृतिका का देह शरीर अग्नि में जल रहा था तभी परिजन मौके पर पहुुचे और तुरंत पुलिस को सूचना दी।